कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी और वज्रपात के साथ बारिश के आसार

खबरें बिहार की

बिहार में मौसम का मिजाज अब भी ठीक नहीं हुआ है. बुधवार की रात से खराब हुए मौसम का असर शुक्रवार और शनिवार को भी रहने के आसार हैं. इस दौरान पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग मौसम ने बक्सर, सारण, भोजपुर और सीवान में अलर्ट जारी करते हुए आंधी, गरज और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है.

अधिकतर जिलों में छाये रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में भी बादल छाये रहेंगे. वहीं बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद और औरंगाबाद में बादल छाये रहेंगे. जबकि गया में हल्की बारिश भी हो सकती है.

तापमान में हो सकती है गिरावट

इस दौरान तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं और तापमान में भी एक से दो डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश भी होगी. बता दें कि बिहार में होली के दिन से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है रविवार तक कमोबेश स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है.


पश्चिमी विक्षोभ का बिहार में असर
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण अफगानिस्तान और पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और पूर्वी राजस्थान से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए एक ट्रफ लाइन बनने का असर बिहार पर दिख रहा है. बेमौसम की बारिश से दलहन और तेलहन की फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, आम की फसल को भी नुकसान पहुंच सकता है

Sources:-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published.