पटना एयरपोर्ट पर शुरू हुआ रिजर्व लाउंज, मधुबनी संस्कृति की झलक के साथ हवाई यात्रियों को मिलेगी खास सुविधा

खबरें बिहार की जानकारी

पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों के लिए लाउंज की सुविधा शुरू कर दी गई है। पटना साहिब से लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोमवार शाम पटना एयरपोर्ट पर रिजर्व लाउंज की शुरुआत की। इस लाउंज का निर्माण हाल ही में किया गया है। पटना से आने-जाने वाले हवाई यात्री एयरपोर्ट पर वीआईपी लाउंज की सुविधा का लाभ ले सकेंगे। लाउंज के अंदर यात्रियों को मधुबनी संस्कृति और लोककला की झलक मिलेगी।

पटना एयरपोर्ट पर नवनिर्मित लाउंज पहले के मुकाबले काफी बड़ा है। इसकी दीवारों को मधुबनी पेंटिंग से सजाया गया है। साथ ही यात्रियों के आराम और खानपान की सुविधा के लिए खास व्यवस्था की गई है। नए लाउंज में एक साथ 15 यात्रियों के बैठने की सुविधा है। विमानों के आवाजाही का समय डिस्प्ले पर दिखाया जाएगा। लाउंज के उद्घाटन के मौके पर बांकीपुर विधायक संजीव चौरसिया और एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश भी मौजूद रहे।

सांसद रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर बताया कि पटना एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को नए टर्मिनल का काम तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। बता दें कि पटना में नए टर्मिनल का काम अगले साल तक पूरा होने की संभावना है। साथ ही एयरपोर्ट पर रनवे की लंबाई बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.