पटना से दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता की फ्लाइट्स फुल, किराया आसमान पर; गया-दरभंगा में भी यही हाल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर हुए बवाल से अधिकतर ट्रेनें रद्द हो गईं। इससे लोग फ्लाइट के जरिए अपने गंतव्य की ओर पहुंच रहे हैं। इस कारण पटना समेत राज्य के अन्य शहरों से चलने वाली फ्लाइट्स का किराया आसमान छू गया है। दिल्ली और मुंबई रूट पर  टिकटों की मांग ज्यादा होने पर अधिकतर फ्लाइट्स फुल हैं। कोलकाता और बेंगलुरु रूट पर भी यात्रियों को सीटें नहीं मिल पा रही हैं। अगर फ्लाइट का टिकट मिल भी रहा है तो किराया सामान्य से दो से तीन गुना ज्यादा है। गया और दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों का भी यही हाल है।

ऐसे में आम आदमी की जेब ढीली हो रही है। पटना एयरपोर्ट के टिकट काउंटरों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी अगले एक हफ्ते तक हवाई किराये में उछाल देखने को मिलेगा। चार-पांच दिन पहले टिकट बुक करने पर भी पटना से मुंबई, बेंगलुरु समेत अन्य शहरों के लिए एक टिकट का रेट 8 से 10 हजार रुपये है।

तुरंत एवं जरूरी यात्रा के लिए पटना एयरपोर्ट आए दर्जनों यात्रियों को शनिवार को टिकट नहीं मिला। पटना से दिल्ली का टिकट 25 हजार रुपये तक बिका। वहीं मुंबई से पटना का टिकट के दाम भी 12 से 14 हजार रुपये तक पहुंच गए। पटना से मुंबई जाने के लिए यात्रियों को 22 हजार रुपये तक खर्च करने पड़े। रविवार दोपहर को उड़ान भरने वाली पटना-मुंबई फ्लाइट का किराया 15 हजार रुपये पहुंच गया।

जबकि पटना से मुंबई का सामान्य किराया 6 से 8 हजार रुपये है। पटना से दिल्ली का सामान्य किराया भी 9 से 12 हजार रुपये है, मगर अभी 25 हजार रुपये तक देने पड़ रहे हैं।

गया और दरंभगा में भी यही हाल

गया और दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों के टिकट भी डेढ़ से दो गुना तक महंगे हो गए हैं। दरभंगा से दिल्ली के लिए शनिवार को फ्लाइट का किराया 20 हजार रुपये तक पहुंच गया। गया से दिल्ली के लिए रविवार की फ्लाइट में एक टिकट 12 हजार रुपये तक बिका। दरभंगा से मुंबई के लिए फ्लाइट का किराया 14 हजार रुपये तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में 6-8 हजार रुपये में दरभंगा से मुंबई का टिकट मिल जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.