होली पर बिहार आने वाले यात्री ध्यान दें, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर होगी कोरोना जांच

खबरें बिहार की

पटना: महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, तमिलनाडु और केरल जैसे कोरोना प्रभावित राज्यों से बिहार आनेवाले यात्रियों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। अब यहां से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर रैंडम कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए पटना की सिविल सर्जन विभा सिंह ने रेलवे प्रशासन और एयरपोर्ट से प्रभावित राज्यों से आने वाले ट्रेनों और प्लेन की सूची समय-सारिणी के साथ मांगी है।

सिविल सर्जन ने बताया कि इस संबंध में रेलवे के सीनियर डीसीएम आधार राज से उन्होंने स्वयं बात की है। उन्होंने इसके लिए पर्याप्त सहयोग देने की बात कही है। रेलवे स्टेशन पर होने वाली जांच में आरपीएफ की सहायता उपलब्ध कराने का भी भरोसा मिला है। 

सिविल सर्जन ने बताया कि होली के दौरान कोरोना प्रभावित राज्यों से बड़ी संख्या में बिहार आने की सूचना मिल रही है। ऐसे लोगों की भी स्टेशन और एयरपोर्ट पर रैंडम जांच होगी। इससे कोरोना के प्रसार का ट्रेंड भी पता चलेगा। जिस राज्य से आनेवाले यात्रियों में ज्यादा पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन ट्रेनों की निगरानी और कड़ी की जाएगी। उन्होंने लोगों से भी ऐसे लोगों की सूचना सिविल सर्जन कार्यालय को देने की अपील की, जिनके परीचित अथवा पड़ोसी कोरोना प्रभावित राज्यों से आ रहे हैं। 

पुलिस बल नहीं मिलने से रेलवे स्टेशन पर नहीं हो पाई जांच
सिविल सर्जन ने बताया कि पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रविवार को पुलिस बल की उपलब्धता नहीं होने के कारण स्टेशन पर जांच नहीं हो सकी। बस स्टैंड पर कुछ जांच की गई। उनमें कोई पॉजिटिव नहीं मिला। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में स्क्रीनिंग तेज करने की तैयारी चल रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *