परीक्षा प्रणाली 2023 में बदलाव करना चाहता है बिहार बोर्ड, मांगी सलाह

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर परीक्षा व्यवस्था में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरी और सुधार किया जाएगा। इसको लेकर बोर्ड ने सभी डीईओ, विद्यालय, शिक्षक और विद्यार्थियों से सुझाव मांगे हैं। बोर्ड ने 10 से 19 अगस्त तक का समय दिया है। इस बीच सभी को वाट्सअप, ई-मेल, वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना सुझाव भेजना है। जिनका सुझाव सबसे बेहतर होगा, ऐसे 20 लोगों को बिहार बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इसकी जानकारी बोर्ड ने सभी डीईओ, स्कूल प्राचार्य, शिक्षकों को भेजी है।

ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा अपने स्तर से परीक्षा व्यवस्था में 2016 के बदलाव शुरू किये गये हैं। कई बदलाव हुए हैं। परीक्षा में नये प्रयोग, आधुनिक तकनीक का परिणाम रहा कि कोरोना काल में भी बोर्ड ने समय पर परीक्षा ली और रिजल्ट जारी कर दिया।

सुझाव के साथ फोटो भी भेजें: डीईओ, स्कूल प्राचार्य व शिक्षक अगर वाट्सअप से सुझाव देते हैं तो इसके लिए बोर्ड ने 8102926635 नंबर जारी किया है। वहीं छात्र के लिए 8102926664 नंबर जारी किया है। इसके अलावा वोर्ड के ई-मेल आईडी bsebsuggestions@ gmail. com AüSX biharboardonline. bihar. gov. in पर एक लिंक दिया गया है। इस पर भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। सुझाव देने वाले को अपनी पहचान के लिए मोबाइल नंबर और फोटो

विद्यालय, शिक्षक और विद्यार्थियों से सुझाव मांगे

बेहतर सुझाव देने वाले को मिलेगा पुरस्कार

प्रथम पुरस्कार – एक लाख रुपए, प्रशस्ति पत्र

 


द्वितीय पुरस्कार – 75 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र

तृतीय पुरस्कार – 50 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र

सांत्वना पुरस्कार – 15 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र

चतुर्थ से दसवां स्थान – प्रशस्ति पत्र

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.