कृषि कानूनों के खिलाफ गांधी मैदान में उपवास पर बैठे पप्पू यादव

राजनीति

Patna: बिहार में केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष की सियासत खूब हो रही है। देश भर के किसान एक ओर तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जहां दिल्ली में आंदोलनरत हैं, वहीं पटना में जन अधिकार पार्टी किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद कर रही है। किसानों के समर्थन में जाप अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव अब उपवास पर बैठ गए हैं। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में स्थित महात्‍मा गांधी की विशालकाय प्रतिमा के समक्ष पप्पू यादव शुक्रवार की सुबह छह बजे से एक दिन के उपवास पर बैठे हैं।

आपको बता दें कि पप्पू के साथ उनकी पार्टी के कुछ नेता भी उपवास पर हैं। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बगैर किसी से मशविरा किये तीन कृषि कानून किसानों और देश पर थोप दिए हैं। इन कानूनों की आड़ में किसानों की जमीन हड़पने और उनके खेतों पर बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कब्जे की साजिश रची जा रही है।

उनकी पार्टी किसानों पर होने वाले हर जुल्म और अत्याचार के खिलाफ खड़ी है। बिहार में किसान आंदोलन के समर्थन में जाप लगातार अभियान चला रही है। पप्पू यादव ने कहा कि वे एक दिन के उपवास पर बैठे हैं। किसानों के समर्थन में वे और उनकी पार्टी का हर सिपाही कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। जरूरत पड़ी तो दिल्ली भी कूच करेंगे। पप्पू यादव ने कहा देश और प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार को किसानों की तकलीफ व उनका दर्द दिखाई नहीं पड़ रहा है।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *