लोकसभा से इस्तीफा देने को तैयार हुए पप्पू यादव, कहा- नीतीश भी इसके के लिए रहें तैयार

राजनीति

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर पप्पू यादव की पार्टी बड़े स्तर पर मुहिम चलाने की तैयारी में है। सांसद पप्पू यादव ने घोषणा की है कि अगर विशेष राज्य की मांग पर सुनवाई नहीं हुई तो वह लोकसभा से अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और लोकसभा सदस्य पप्पू यादव ने बताया कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी सड़कों पर उतर गयी है। इसके तहत आंदोलन और प्रदर्शन का आगाज किया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी 5 जून को सम्पूर्ण क्रांति के अवसर पर पूरे बिहार में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन करेंगे।



इसके साथ ही आगामी दस जून को विशेष राज्य के मुद्दे पर रेल बंद और चक्का जाम किया जायेगा। साथ ही 25 जून यानि जिस दिन पूरे देश में आपातकाल लगाया गया था। उस दिन बिहार बंद कर विशेष राज्य के दर्जे की मांग की।

सांसद पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुआ कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने में मजबूती लायें और इस मुद्दे पर पूरा मंत्रिमंडल इस्तीफा दे। सभी लोग बिहार के सवाल पर राजनीति ना करें।

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और लोकसभा सदस्य पप्पू यादव ने बताया कि बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर यह लड़ाई उनकी अंतिम और निर्णायक दौर तक चलेगी। जेल भरो आंदोलन तक चलेगा और यदि बात इससे नहीं बनी तो लोकसभा से अपना त्यागपत्र सौंप देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.