बिहारी बाबू Pankaj Tripathi की फिल्म को अनुराग कश्यप ने कहा 2017 की सबसे खतरनाक फिल्म, जानिये क्यों

मनोरंजन

Pankaj Tripathi अभिनीत फिल्म गुड़गांव रिलीज़ होने से पहले ही चर्चा में बनी हुई है। चलिए आपको बताते हैं वो खास वजहें जिसकी वजह से बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर Anurag Kashyap तक ने इसे इस साल की सबसे खतरनाक फिल्म करार दिया है। बात राइटर-डायरेक्टर शंकर रमण की प्रशंसित फिल्म ‘Gurgaon’ की, जिसका इंतजार काफी समय से था. ‘गुड़गांव’ 4 अगस्त को रिलीज होने जा रही है.

#1. कहानी केहरी सिंह (Pankaj Tripathi) 

कहानी केहरी सिंह (Pankaj Tripathi) की है जो कभी किसान हुआ करता था लेकिन रियल एस्टेट कारोबार में आ गया. और बहुत ही जल्द एक बड़ा बिल्डर बन गया. गुड़गांव को बनाने वालों में एक वो भी था. उसकी एक बेटी (Raagni Khanna) है जिसके नाम पर वो प्रीत रियल एस्टेट कंपनी चलाता है. वो अपनी बेटी से बहुत प्यार करता है और उसे अपना लकी चार्म बताता है. उसका बड़ा बेटा निक्की सिंह (अक्षय ओबेरॉय) है जो बिगड़ैल है. बाप की नजरों में वो बैड लक से ज्यादा कुछ नहीं है. प्रीति अमेरिका से आर्किटेक्चर की पढ़ाई करके लौटती है. केहरी बहुत खुश है. सब ठीक चल रहा है. तभी प्रीति किडनैप हो जाती है. अब एक-एक करके स्थितियां ऐसी होती जाती हैं कि अतीत में जो-जो गलत किया वो केहरी के सामने आकर खड़ा हो जाता है. कैसे धीरे-धीरे उसका परिवार नष्ट होता जाता है!



#2. Shankar Raman

दिल्ली में पले-बढ़े Shankar Raman लंबे समय से cinematographer रहे हैं. बतौर डायरेक्टर ये उनकी पहली फीचर फिल्म है. उन्होंने ‘पीपली लाइव’ (2010), ‘पतंग’ (2011) और ‘रॉकी हैंडसम’ (2016) जैसी फिल्मों की सिनेमैटोग्राफी की है. ‘हारुद’ (2010) और ‘फ्रोज़न’ (2007) जैसी फिल्मों के स्क्रीनप्ले भी लिखे हैं. ‘फ्रोज़न’ के लिए उन्हें बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. ‘गुड़गांव’ की सिनेमैटोग्राफी उन्होंने खुद नहीं की बल्कि बरसों के अपने परिचित विवेक शाह से करवाई है जो एफटीआईआई से पढ़े हुए हैं.

Pankaj Tripathi

#3. फिल्म में महिला-पुरुष असमानता, आर्थिक असमानता, शहरीकरण, महिलाओं के प्रति हिंसा, लालच, महत्वाकांक्षा, बाजारवाद, पूंजीवाद, अनैतिकता, भ्रष्टाचार, पारिवारिक विरासत की लड़ाई जैसी थीम्स भी हैं. इसमें कई सारे मैसेज हैं जिनमें से एक ये भी है कि “आप जैसा बोते हैं वैसी ही फसल काटते हैं.”




#4.  ‘Gurgaon’ एक क्राइम थ्रिलर है जिसकी कहानी सच्ची घटनाओं से ली गई है. डायरेक्टर शंकर रमन ने इस फिल्म की रिसर्च के लिए बहुत सारी crime news पढ़ीं. उन्होंने Gurgaon में भूमि अधिग्रहण से जुड़ी जानकारियों और जमीनों के भ्रष्ट सौदों के बारे में भी पढ़ा.




#5. जिन्हें अनुराग कश्यप की ‘अग्ली’ पसंद आई थी उन्हें ‘गुड़गांव’ भी जरूर पसंद आ सकती है. खुद अनुराग ने इस फिल्म को 2017 की सबसे खतरनाक फिल्म कहा है. एक्टर रणवीर सिंह ने भी इसे सॉलिड थ्रिलर और बॉम्ब जैसे अलंकार दिए.




#6. ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘किल्ला’ और ‘लायर्स डाइस’ जैसी फिल्में लाने वाली कंपनी जार पिक्चर्स ने इस फिल्म का निर्माण भी किया है. फिल्म में Pankaj Tripathi, अक्षय ओबेरॉय (लाल रंग, जब हैरी मेट सेजल) और रागिनी खन्ना के अलावा आमिर बशीर, शालिनी वत्स भी अहम भूमिकाओं में हैं.




Leave a Reply

Your email address will not be published.