बारिश का मौसम और गरमा गरम पकौड़े लेकिन क्या आप जानते हैं पकौड़े को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

स्वाद

हम सभी भारतीयों को पकौड़े बहुत पसंद होते हैं. बारिश का मौसम और पकौड़े खाने का अपना अलग ही मजा होता है. ऑपिस में बैठे हैं और बाहर बारिश हो रही हो या फिर ठंड का मौसम हो तो अपने आप ही पकौड़े खाने की तलब हो जाती है

मेहमान का स्वागत पकौड़ों से ही

वैसे आपको बता दें कि घरों में कोई परंपरागत त्योहार मनाया जा रहा हो या मेहमान आए हों तो उनका स्वागत पकौड़ों से ही किया जाता है. पकौड़े को कहीं पर पकौड़ी तो कहीं पकौड़ा भी कहा जाता है. यह भारतीयों का एक चटपटा नाश्ता है. पूरे देश में अलग-अलग तरीके से इसे बनाया जाता है. पकौड़े को बेसन के घोल में लपेट कर तेल में तल कर तैयार किया जाता है. आलू, बैंगन, मिर्ची, प्याज और पनीर इत्यादि के पकौड़े ज्यादा मशहूर हैं.

पकौड़े को अंग्रेजी में क्या कहा जाता है? 

लेकिन क्या आपको मालूम है कि पकौड़े को अंग्रेजी में क्या कहा जाता है? क्या हुआ, चकरा गए न? पकौड़े तो बहुत बार खाए होंगे लेकिन कभी इसके इंग्लिश नाम के बारे में नही सोचा होगा. है न? चलिए कोई बात नहीं, हम आपको बताते हैं कि पकौड़े को इंग्लिश में क्या कहते हैं.

पकौड़े को इंग्लिश में Fritters कहते हैं

पकौड़े को इंग्लिश में Fritters कहते हैं. हालांकि ये वर्ड सभी प्रकार के पकौड़ों के लिए प्रयोग होता है बस इसके आगे आपको आलू या प्याज का इंग्लिश नेम लिखना होता है जैसे Potato Fritters Or Onion Fritters.

अगली बार जब आप चाय के साथ पकौड़े खाएं तो…अब तो आपको मालूम चल गया होगा कि पकौड़े का इंग्लिश नाम क्या है तो अगली बार जब आप चाय के साथ पकौड़े खाएं तो अपने दोस्तों को भी बुलाएं और उनसे ये सवाल जरूर पूछें और फिर देखें कितने लोगों को इसका जवाब पता होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.