पाकिस्तानी ऑफिसर के संपर्क में है बिहार का शख्स, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट; स्पेशल ब्रांच एसपी ने सभी जिलों को पत्र भेजा

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार का एक शख्स पाकिस्तानी जासूस से संपर्क में है। इस बात की जानकारी मिलने पर खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद पुलिस मुख्यालय ने भागलपुर सहित सभी जिलों को पत्र लिखा है। स्पेशल ब्रांच के एसपी ने यह पत्र भेजा है। जिस पाकिस्तानी जासूस की चर्चा की गई है, उसने फेसबुक पर इशानिका अहिर के नाम से अकाउंट बना रखा है। वह पाकिस्तानी इंटेलिजेंस अधिकारी है।

खुफिया विभाग की जांच में पता चला है कि इशानिका अहिर के छद्म नाम से फेसबुक पर अकाउंट बनाने वाला शख्स पाकिस्तान के लाहौर से सबकुछ ऑपरेट कर रहा है। यह तब पता चला जब उसके मेल आईडी का पता कर यह जानकारी इकट्ठा की गई कि वह मेल आईडी किस आईपी एड्रेस से जेनरेट किया गया है।

खुफिया विभाग ने पूरी जानकारी इकट्टठा की तो पता चला कि उस पाकिस्तानी जासूस से भारत का एक शख्स संपर्क में है। उस शख्स की लोकेशन और सीडीआर निकाली गयी तो पता चला कि वह बिहार का रहने वाला है। वह बिहार के किस इलाके का रहने वाला है, इसका पता किया जा रहा है।

पाकिस्तानी जासूस से संपर्क का क्या हो सकता है कारण 

पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑफिसर से बिहार के शख्स के संपर्क करने के पीछे क्या कारण हो सकता है, इसका पता नहीं चल सका है। इस तरह की आशंका है कि पाकिस्तानी जासूस उस शख्स के जरिए आतंकी गतिविधि को ऑपरेट करने की कोशिश कर रहा हो या यह भी संभव है कि वह कुछ जरूरी सूचना उससे ले रहा हो। पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में जरूरी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। पाकिस्तान के लाहौर में बैठे उस शख्स की क्या मंशा है यह भी पता किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.