पहले चरण की जमीन सौंपने का काम हुआ पूरा, जल्द शुरू होगा दरभंगा एम्स का निर्माण

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के दरभंगा में बनने वाले एम्स को पहले चरण की 81.09 एकड़ जमीन सौंप दी गई है। मंगलवार को डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. कृपानाथ मिश्र और अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ. माधवानन्द कार को 81.09 एकड़ भूमि का हस्तांतरण कर दिया। एम्स की ओर से कार्यपालक निदेशक ने भारतीय गैर न्यायिक स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर कर इसे ग्रहण किया। इस मौके पर डीएम राजीव रौशन भी मौजूद थे। कुल दो सौ एकड़ जमीन एम्स को दी जानी है। बाकी जमीन भी अगले दो चरणों में सौंप दी जाएगी।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य 
कार्यपालक निदेशक डॉ. कार एम्स के भवन निर्माण का काम शुरू कराने के लिए विधिवत भूमि हस्तांतरण की मांग कर रहे थे। प्रथम चरण की भूमि हस्तांतरित हो जाने के बाद अब एम्स के लिए भवन, चहारदीवारी व अन्य निर्माण कार्य शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। पिछले दिनों विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के दरभंगा आने और पूरी प्रक्रिया की समीक्षा के बाद काम में तेजी आयी है। उन्होंने कहा था कि मि्टटी भराई का काम अगले 20 से 22 दिनों में पूरा हो जाएगा। इसके बाद जल्द ही भवन निर्माण शुरू हो जाएगा। वहीं, निदेशक के दरभंगा में योगदान देने के बाद एम्स निर्माण की प्रक्रिया भी हो गयी है। इससे पूर्व भी इसको लेकर कई बैठकें हो चुकी हैं।

 


दरभंगा में एम्स शुरू होने से उत्तर बिहार के अलावा बड़ी संख्या में पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी राहत मिलेगी। इससे पूर्व डीएम कार्यालय में हुई जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया के दौरान अपर समाहर्ता राजेश झा ‘राजा’, डीसीएलआर सदर राकेश रंजन, सदर सीओ इन्द्रासन साह व बहादुरपुर सीओ अभयपद दास ने साक्ष्य के रूप में स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर किये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.