ओवरस्पीडिंग और स्टंट करने वालों की खैर नहीं! बिहार की सड़कों पर लगेंगे स्पीड इंटरसेप्टर, पटना से होगी शुरुआत

जानकारी

बिहार में अब ओवरस्पीडिंग करने वालों की खैर नहीं होगी। राज्यभर में हाइवे पर स्पीड इंटरसेप्टर लगाए जाएंगे। इसकी शुरुआत राजधानी पटना से होगी। इसके बाद अन्य जिलों की मुख्य सड़कों पर इंटरसेप्टर लगेंगे। तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने या स्टंट के चलते हो रही सड़क दुर्घटनाओं में लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। पथ निर्माण विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी है।

इस पहल की शुरुआत पटना में अटल पथ और जेपी गंगा पथ से की जाएगी। अटल पथ पर आए दिन हादसे होते रहते हैं, जिनमें अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी ओर जेपी गंगा पथ पर अभी आवागमान शुरू नहीं हुआ है, इस कारण युवा स्टंटबाजों के लिए यह प्रमुख जगह बन गई है। बीते दिनों बाइक सवार ने स्टंट करते हुए एक महिला को टक्कर मार दी थी। इन हादसों से सबक लेते हुए विभाग ने दोनों सड़कों पर सुरक्षा उपकरण लगाने का फैसला लिया।

अटल और जेपी गंगा पथ पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, स्टंट करने वालों की पहचान कर शिकंजा कसेंगे

पटना में अटल पथ और जेपी गंगा पथ पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इससे स्टंट करने वालों के साथ-साथ गलत दिशा में वाहन चलाने वालों की भी पहचान हो सकेगी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विभाग स्टंटबाजों और ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर कानूनी शिकंजा कसेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.