‘चांदपाली की शहजादी’ से हुआ ओसामा का निकाह, शहाबुद्दीन ने पसंद की थी डॉक्टर बहू

खबरें बिहार की

Patna: दिवंगत बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और जीरादेई के चांदपाली की शहजादी आयशा सोमवार को एक-दूजे को हो गए. सिवान के प्रतापपुर गांव से करीब 300 गाड़ियों की बारात तेलहट्टा बाजार स्थित सेराजउलुम मदरसा पहुंचा, जहां दोनों ने एक दूसरे को कबूल कर दिया.

सिवान के सेराजउलूम मदरसे में शादी समारोह आयोजित की गई थी. इस मौके पर बेहद ही खास लोगों को आमंत्रित किया गया था. इन्हीं में एक बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी ओसामा और आयशा की शादी में शरीक होने के लिए प्रतापपुर पहुंचे और ओसामा को शादी की मुबारकबाद दी. शादी के बाद 13 अक्टूबर को वलीमा रखा गया है.

जिस लड़की से ओसामा की शादी हुई है वह पेशे से डॉक्टर हैं. बता दें कि ओसामा शहाब और मोहम्मद आफताब की पुत्री आयशा की शादी मरने से पहले ही मोहम्मद शहाबुद्दीन ने तय कर दी थी. मो. शहाबुद्दीन के निधन के बाद ओसामा ने अपने पिता के द्वारा पसंद की गई बहू से ही शादी रचाई. ओसामा शहाब के ससुर मो. आफताब आलम दुबई में एक बैंक मैनेजर हैं. उनके तीन संतान हैं, जिसमें से एक बेटा और एक बेटी डॉक्टर हैं. आयशा ने लखनऊ से ही डॉक्टरी की पढ़ाई की है.

बता दें कि ओसामा की शादी के दिन ही उनकी बहन और शहाबुद्दीन की डॉक्टर पुत्री हेरा का भी निकाह हुआ. मोतिहारी के रहने वाले सैयद मो. शादमान से उनका निकाह हुआ. शादमान ने भी लखनऊ से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. शादमान के पिता सैयद इफ्तेखार अहमद खानदानी रईस और जमींदार हैं. मोतिहारी जिले में वे काफी पहचाने जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *