एकबार फिर सासाराम में Airport बनने की उम्मीद जग गई है , विमान सेवा के लिए पर्यटन मंत्रालय ने बिहार सरकार से मांगा प्रस्ताव

खबरें बिहार की

पटना: एकबार फिर सासाराम में एयर पोर्ट बनने की उम्मीद जग गई है। स्थानीय सांसद छेदी पासवान की मांग पर केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने राज्य सरकार से शीघ्र प्रस्ताव भेजने को कहा है, ताकि हवाई अड्डा निर्माण संबंधित अग्रतर कार्रवाई की जा सके। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने नागर विमानन के सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि ऐतिहासिक व पर्यटक के दृृृष्टिकोण से सासाराम शहर महत्वपूर्ण है। जहां एयरपोर्ट का निर्माण अतिआवश्यक है।

24 hour flight patna airport

बताते चलें कि लगभग आठ वर्ष पूर्व यूपीए दो की सरकार में तत्कालीन सांसद सह पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के प्रयास से सासाराम में घरेलू हवाई अड्डा स्थापित करने का निर्णय लिया गया था। इस दिशा में जमीन चयन की प्रक्रिया भी जिला प्रशासन ने शुरू की थी। जिसमें सुअरा हवाई अड्डा के अलावा एसपी जैन कॉलेज व शिवसागर प्रखंड के पितांबरपुर गांव के समीप अधिकारियों द्वारा भूमि देखी गई थी, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से जिला प्रशासन ने हाथ खड़ा कर दिया था।

24 hour flight patna airport

एसपी जैन कॉलेज के पास जहां पहाड़ आड़े आ रहा था, तो वहीं पितांबरपुर के समीप हवाई अड्डा निर्माण से कई गांव को विस्थापित करना पड़ता। लेकिन एक बार फिर स्थानीय सांसद की पहल पर एयरपोर्ट स्थापित करने की दिशा में सरकार की शुरू कवायद से लोगों में खुशी है। लोगों का मानना है कि इस बार प्रशासन भूमि संबंधी पेंच को दूर करने में सफल होगा।

Source : live bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.