नाम के विवाद पर बोले खान सर- ‘खान’ कोई ‘न्यूटन’ या ‘आइंस्टीन’ तो है नहीं कि मैं इसे लगाकर विश्वगुरु बन जाऊंगा

खबरें बिहार की

Patna: सबके दिलों में बस चुके पटनावाले खान सर रात में फिर एकबार ट‍्विटर पर ट्रेंड करने लगे हैं। इस बार #khansirpatna के हैशटैग के साथ। हालांकि ज्यादातर लोग इस ट्रेंड में उनकी प्रशंसा के पुल ही बांध रहे हैं। लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने पटना का नाम रौशन कर दिया। इस बीच खान सर ने अपने नाम को लेकर हुये विवाद को हंसी में उड़ाते हुये कहा- ‘खान’ टाइटल कोई न्यूटन या आईंस्टीन तो है नहीं कि मैं ये नाम ओढ़ लूं और विश्वगुरु बन जाऊं। जब मैंने पढ़ाना शुरू किया था तो मुझे भी नहीं पता था कि मैं इस मुकाम तक पहुंचूंगा। उन्होंने कहा कि वो तो लॉकडाउन की वजह से कोचिंग क्लासेज बंद हो गये और मैं सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक्टिव हो गया।

उन्होंने कहा कल को लॉकडाउन खत्म हो जायेगा। कोचिंग शुरू हो जायेगा तो मैं फिर से पढ़ाने लिखाने के अपने काम में लग जाऊंगा। उन्होंने कहा कि ट‍्विटर पर कुछ लोगों ने बहकावे में आकर मेरे खिलाफ ट्रेंड शुरू किया, उसमें भी देखिये लोग मेरा ही सपोर्ट कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही खान सर ने एक वीडियो बनाया था, जिसमें उन्होंने इजरायल का समर्थन किया था। इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि सारे मुस्लम देश मिलकर भी इजरायल का बाल बांका नहीं कर सकते हैं जिसकी कुल आबादी ही सिर्फ 75 लाख है और मुसलमानों की आबादी मुस्लिम देशों में ही 150 करोड़ से ज्यादा है।

उन्होंने फिलस्तीन और इजरायल की लड़ाई को लेकर चल रहे प्रोटेस्ट में बच्चों को शामिल किये जाने पर भी आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि बताइये इसमें बच्चों का क्या काम, उनको तो कुछ समझ में भी नहीं आ रहा। कुछ दिन बाद यही बच्चा आपको सड़क पर पंचर साटता और खस्सी काटता नजर आयेगा। मुस्लिम वर्ग अभी भी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और इजरायल ने पढ़ाई को ही अपना सबसे मजबूत हथियार बना लिया।

उनके इस रुख से जहां कट‍्टरवादी मुस्लिम बहुत गुस्से में हैं और उनके खिलाफ आग उगल रहे हैं तो दूसरी ओर दक्षिणपंथी उनके समर्थन में उतर आये हैं। लग रहा है ट‍्विटर पर खान सर को हथियार बनाकर जंग लड़ी जा रही है।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *