विशेष राज्य के मुद्दे पर RJD ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- ये जनता को बेवकूफ बना कर वोट लेने का तरीका है

राजनीति

पटना: नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की नीतीश कुमार की मांग पर आरजेडी ने हमला बोला है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्यंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार को विशेष राज्य के दर्जे से कोई लेना देना नही है. वे प्रेशर पॉलिटिक्स कर रहे है. अगर सचमुच में विशेष राज्य के दर्जे के प्रति उनको चिंता है तो जिस तरह से चंद्रबाबू नायडू एनडीए से बाहर निकल गए उसी तरह नीतीश कुमार को भी एनडीए छोड़ कर एक स्टैंड लेना चाहिए.

तिवारी ने कहा कि बीजेपी के लोग बार बार कह रहे हैं कि हम विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे सकते हैं और नीतीश कुमार इसकी मांग कर के जनता को बेवकूफ बना रहे हैं. विशेष राज्य के दर्जे से इन्हें कोई लेना देना नही है. आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार इसके जरिए प्रेसर बना कर पार्लियामेंट के कुछ सीटो का बढ़ोत्तरी करना चाहते हैं. अगर नीतीश को बिहार की चिंता होती तो ये पाला बदल कर बीजेपी में नहीं जाते.

तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने पूरी तरह से बिहार को छोड़ दिया है. ये सिर्फ विशेष राज्य के दर्जे और अन्य मुद्दों को लेकर के जनता को बेवकूफ बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता इस खेल को समझ रही है और उन्हें अगले चुनाव में सबक सिखाएगी.

बता दें कि आज नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक में नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. आंध्र प्रदेश ने भी ऐसी मांग की थी लेकिन केंद्र सरकार द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू सरकार से बाहर हो गए. अब सवाल ये उठ रहा है कि मांग न माने जाने पर क्या नीतीश कुमार भी चन्द्रबाबू नायडू जैसा कदम उठाएंगे या नहीं.

Source: ABP News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *