लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर सीएम कर रहे गंगा नदी पर बने घाटों का निरिक्षण

खबरें बिहार की

पटना: लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर राज्य सरकार काफी सजग दिख रही है. इस पर्व को लेकर पटना के गंगा नदी के किनारे बने विभिन्न घाटों का निरीक्षण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया जा रहा है. पटना के दानापुर स्थित नासरीगंज घाट से मुख्यमंत्री नाव पर सवार होकर गंगा घाटों का दीदारगंज तक निरीक्षण करेंगे.

दानापुर पटना सदर और पटना सिटी के विभिन्न घाटों पर छठ व्रतिओं के लिए दी जा रही सुविधाओं का भी निरीक्षण किया जाएगा. इस दौरान राज्य सरकार के अलावा जिला के तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे. नासरीगंज घाट पहुंचे पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि छठ पूजा को लेकर प्रशासन द्वारा वर्तियों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी उपाय कर लिए गए हैं. प्रशासन द्वारा शहर के कई घाटों को खतरनाक घोषित किया गया है जिसमे. दानापुर के 5, पटना सदर के 15 और पटना सिटी के कुल 13 घाटो पर वर्तियों से छठ नहीं करने का अनुरोध किया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दानापुर के नासरीगंज घाट से नाव पर सवार होकर पटना सदर के दीघा घाट, कलेक्ट्रेट घाट, पटना सिटी के गुलबी घाट, लॉ कॉलेज घाट, गायघाट होते हुए दीदारगंज तक छठ व्रतियों की सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के अलावा पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पटना के आयुक्त आनंद किशोर, जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल, आईजी नैयर हसनैन खान, डीआईजी राजेश कुमार, एसएसपी मनु महाराज के अलावा भी कई अधिकारीगण मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.