ओबामा कर रहे लोकल ट्रेन में सफर, और अपने यहाँ के नेता….

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

अगर अमेरिका के अखबारों की मानें तो ओबामा और उनका परिवार अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल पैदा कर रहा है। अपने पूरे कार्यकाल में बेदाग रहे ओबामा अब मुफ्त की किसी भी सर्विस का प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ अपने नेताओं को देख लो अगर कोई नेता प्रधान भी बन जाए तो उसकी गरीबी अमीरी में बदल जाती है। पहले उसके घर के बाहर मारुति 800 खड़ी देख जाती है तो सत्ता में रहने के बाद उसके घर के बाहर BMW या फरारी खड़ी दिखती है।
अब अगर ओबामा को देखें तो आठ साल तक दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद पर रहने के बाद ओबामा के पास खुद की कार तक नहीं है। अमेरिका की न्यूज वेबसाइट स्ट्रीट ब्लॉग के अनुसार ओबामा आजकल लोकल ट्रेन से सफर कर रहे हैं। वो किसी भी राजशाही सेवा से बिल्कुल दूर हैं। वेबसाइट के अनुसार ओबामा ने Addison Road-Seat Pleasant से Washington DC तक लोकल ट्रेन में सफर किया।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनका परिवार दुनिया पर राज करने के बाद दुनिया को सादगी का बड़ा संदेश दे रहा है। ओबामा से जुड़ी काफी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं। उनकी बेटी का रेस्टोरेंट में नौकरी करना और उनका किराए के घर में शिफ्ट होना। इस तरह की कई खबरें मीडिया में आईं है।

बता दें कि वहां Washington Metropolitan Area Transit Authority की लोकल ट्रेन चलती है। ओबामा ने ट्रेन में सफर करने के बाद स्टेशन पर अपने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी खिंचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.