नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर बिहार में भी प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग; भागलपुर में बाजार बंद

खबरें बिहार की जानकारी

नुपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में बाजार बंद रख मुस्लिम समाज ने गिरफ्तारी की मांग की और प्रदर्शन किया। कई जगहों पर जुलूस निकाल व सड़क जाम कर विरोध जताया गया।

भागलपुर में साह मार्केट और तातारपुर बाजार बंद रहा। मुख्य बाजार में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें स्वेच्छा से बंद रखीं। दुकानों की बंदी से करीब दस करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।

तातारपुर बाजार के सचिव शहाजादा खान ने कहा कि नुपुर शर्मा को तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए। एक व्यक्ति के कारण पूरा देश बदनाम हो रहा है। इस देश में हर धर्म के लोग अच्छे से रहते हैं। नफरत की कोई गुजाइंश नहीं होनी चाहिए।

अररिया में भाजपा की प्रवक्ता रही नुपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान के खिलाफ मदरसा यतीमखाना के पास लोगों ने आक्रोश का इजहार किया। इधर सीवान शहर व बड़हरिया में मुस्लिम समुदाय ने शुक्रवार को दुकानें बंद रखी। बड़हरिया में विरोध जुलूस भी निकाला गया। नालंदा व भोजपुर में भी लोगों ने जुलूस निकाल कर विरोध जताया।

वहीं नवादा में पटना-रांची रोड पर जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान सद्भावना चौक पर पटना-रांची रोड को जाम कर दिया, जिससे करीब दो घंटे तक वाहनों की कतार लगी रही। उग्र लोगों ने हंगामा कर टायर जलाकर आगजनी की। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी धक्कामुक्की की गई। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.