अब इंग्लैंड और सिंगापुर में भी अगरबत्ती के शोरूम खोलेंगे तेजप्रताप यादव

खबरें बिहार की

Patna: लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और विधायक तेजप्रताप यादव ने अब अपने बिजनेस को विदेशों में भी फैलाने की तैयारी कर ली है. तेजप्रताप यादव ने हाल ही में लालू राबड़ी के नाम से शुरू किया अगरबत्ती के शोरूम को अब भारत के बाहर भी फैलाने का फैसला लिया है. LR अगरबत्ती के नाम से शुरू किए गए शोरूम को इंग्लैंड और सिंगापुर में खोलने का ऑफर तेजप्रताप को मिला है.

तेजप्रताप यादव के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड और सिंगापुर से कई बिजनेसमैन ने तेजप्रताप से संपर्क साधा है. तेजप्रताप यादव ने भी इंग्लैंड और सिंगापुर में इसका शोरूम खोलने की सहमति दे दी है, ऐसे में आने वाले चंद महीनों में LR अगरबत्ती का शोरूम सिंगापुर और इंग्लैंड में होगा.

तश्वीर दैनिक जागरण के वेबसाइट से ली गई है

लालू-राबड़ी के नाम पर LR अगरबत्ती का नया बिजनेस तेजप्रताप ने हाल में ही शुरू किया है. अगरबत्ती बनाने की तमाम मशीनें दानापुर के उस जगह पर लगाई गई हैं, जहां पहले कभी लालू प्रसाद यादव का बड़ा खटाल हुआ करता था. यहां सैकड़ों की संख्या में गायें पाली जाती थीं और दूध बाजार में बिकता था. लालू मुख्यमंत्री रहते हुए भी खटाल आते जाते रहे और गायों का खासा ख्याल रखते हैं. इसी खटाल में तेजप्रताप ने अगरबत्ती का मुख्य केंद्र बनाया है और यहां तमाम उत्पादन होता है.

100 रुपये से लेकर 1 हजार के हैं अगरबत्ती
तेजप्रताप यादव ने शुरू किए अगरबत्ती के बिजनेस को तेजी से फैलाने के लिए कई वेरायटी एक साथ लाई है. दानापुर में खोले गए एक्‍सक्‍लुसिव शोरूम में 100 से लेकर 1 हजार रुपये तक का पैकेट उपलब्ध है. अगरबत्ती में चंदन, जैस्मिन, गुलाब सहित कई वेरायटी है जो लोगो को आकर्षित कर रहे हैं. खास बात यह है कि यहां तैयार हो रहा अगरबत्ती उन फूलों के द्वारा बनाई जा रही है जो मंदिरों में चढ़ाए जाने के बाद फेंक दिये जाते हैं. पटना के तमाम मंदिरों से इसे उठाकर जमा किया जाता है और फिर इससे अगरबत्ती तैयार की जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.