पटना में भी अब खुलेगा ताज होटल, जानिए कहाँ हो रहा है निर्माण

खबरें बिहार की

Patna: राजधानी पटना में वैसे तो आपको बहुत सारे होटल देखने को मिल जायेंगे जिसमे मौर्या होटल समेत अन्य के नाम शामिल है वहीं बात जब हम महानगरो के होटल की करे तो उस सूची में वैसे तो बहुत से नाम है लेकिन ताज होटल का नाम उन सबमे ज़रूर शुमार मिलेगा. आलम कुछ यूँ है कि इस होटल की अलग अलग शाखाएं विभिन्न शहरों में मौजूद है. वहीं अब जल्दी राजधानी पटना में भी यह शानदार होटल ताज खुलने वाला है. इसका निर्माण तेजी से पूरा किया जा रहा है, अब तक आई जानकारी के अनुसार कंपनी ihcl यानी की ताज होटल के अम्बुजा के साथ इस ताज होटल को पटना में खोलने को लेकर करार किया है.

जिसके बाद ही अब इस होटल का निर्माण राजधानी पटना के बुद्ध मार्ग लोदीपुर में हो रहा है, जानकारों की माने तो यह होटल राजधानी पटना का पहला ब्रांडेड लग्ज़री होटल होगा जहाँ पर कई अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं दी जाएंगी साथ ही इसको दिसम्बर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. वहीं इस होटल में लगभग 126 रूम का निर्माण होगा इसके साथ ही साथ स्विमिंग पूल सहित कई अन्य सुविधाएं भी दी जायेंगी. मिली जानकारी के अनुसार यह सिटी मॉल अपने आप में बेहद ही शानदार बताया जा रहा है लोगो की उत्सुकता हो देखते हुए इसके निर्माण की गति हो भी तेज़ कर दिया गया है और इससे लगभग 2022 तक पूरा किया जायेगा. जानकारी के अनुसार यहाँ पर शौपिंग मॉल सिनेमा हॉल सहित कई सुविधाएं दी जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे बिहार सरकार बिहार की सूरत बदलने की लगातार कोशिश कर रही है. राजधानी पटना भी स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल है यही कारण की बिहार की राजधानी पटना की सड़क हो या अन्य सुविधा सरकार सबकुछ दुरुस्त करने का प्रयास कर रही है. यही कारण है की जब भी बिहार की राजधानी पटना में इंटर करेंगे आप यकीनन यहाँ की सड़कों को देखकर बेहद ही खुश हो जाएँगे. साथ ही आप आज से 10-15 साल पहले ही सड़क व्यवस्था और आज के सड़क का हाल देख कर बिहार में हुए परिवर्तन का भी अंदाजा लगा लेंगे.

इतना ही नहीं बिहार सरकार बीते लम्बे समय से लगातार बिहार में पर्यटन को भी बढ़ावा देने की कोशिश में लगी हुई है जिसके तहत बिहार में पर्यटन स्थलों का जीर्णोधार और रखरखाव का काम भी जोर शोर से किया जा रहा है, कोरोना की मार के बाद एक बार फिर से पर्यटक बिहार कूच करने लगे है ऐसे में राजधानी पटना में ताज होटल के बन जाने से पर्यटकों को ठहरने की ख़ास सुविधा भी मिलेगी साथ ही रुकने के लिए उन्हें शानदार स्थल भी मिल जायेगा,जिससे राजधानी की सूरत तो यकीनन बदलेगी ही बदलेगी साथ ही साथ पर्यटक भी बिहार की तरफ आकर्षित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.