now-kolkata-will-not-be-repairing-the-train in madhubani

अब कोलकाता नहीं मधुबनी में होगी ट्रेन की रिपेयरिंग, IOH का होगा निर्माण

खबरें बिहार की

ट्रेन को रिपेयरिंग के लिये कोलकत्ता के लिलुआ में नही जाना होगा। अब जयनगर में ही ट्रेनों की मरम्मत की जायेगी। इसके लिये जयनगर में आईओएच का निर्माण किया जाएगा। बहुत जल्द इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। समस्तीपुर के डीआरएम आरके जैन ने ये बातें जयनगर में कही। श्री जैन ने कहा कि बाढ़ की स्थिति सामान्य होते ही अंत्योदय ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। हायाघाट रेलवे ट्रेक के पास फैले बाढ़ का पानी कम होते ही ट्रेन का परिचालन पहले वाले रूट से ही शुरू हो जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर अवस्थित जयनगर रेलवे स्टेशन का बहुत जल्द सौंदर्यीकरण किया जायेगा। प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने के साथ-साथ रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया को आकर्षक और सुन्दर बनाया जाएगा।

now-kolkata-will-not-be-repairing-the-train in madhubani

 

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने वाशिंग पीट, स्टेशन मास्टर कक्ष, शौचालय, पीने का पानी, टीईटी कक्ष, पुरुष एवम महिला विश्रामालय, लोको पायलट, मेस का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने रेलवे परिसर में गन्दगी पाये जाने पर स्टेशन अधीक्षक को कड़ी फटकार लगयी। डीआरएम श्री जैन सेफ्टी सुरक्षा के मद्देनजर दरभंगा-जयनगर रेलखंड के दौरे के क्रम में जयनगर पहुचे थे। दो महीने के अंदर डीआरएम आरके जैन का ये तीसरा दौरा है। इस दौरे पर उनके साथ सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार, डीईओ मो आलम, डीसीएम बीरेंद्र कुमार, एसएस सुमित कुमार और इरकॉन के अधिकारी रवि सहाय समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

now-kolkata-will-not-be-repairing-the-train in madhubani

 

समस्तीपुर जोन के डीआरएम आरके जैन ने जिले के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे सकरी, पंडौल, मधुबनी, राजनगर, खजौली, जयनगर स्टेशनों का दौरा कर वहां के संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने मधुबनी रेलवे स्टेशन पर जल्द से जल्द एक मीटिंग रूम बनाने की बात कही तथा उन्होंने कहा कि जल्द ही नया शौचालय लोगों के लिये चालू कर दिया जायेगा। चकदह गुमटी के पास यू टाइप सड़क निर्माण नहीं होने की वजहों पर बोलते हुये डीआरएम ने कहा कि सड़क पे चार बिजली का पोल हैं। इस कारण इस सड़क के निर्माण में देरी हो रही है। उन्होंने बताया कि वे इस संबंध में जिलाधिकारी बिजली विभाग के कार्यपालक अधिकारी से बात करेंगे।

now-kolkata-will-not-be-repairing-the-train in madhubani

 

वहीं मधुबनी पार्सल ऑफिस में रखे कबाड़ को देखकर उन्होने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुये उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस कबाड़े को यहां से हटाया जाय। वहीं रेलवे स्टेशन पर पानी टपकते देख उन्होंने कहा कि इसकी जल्द से जल्द मरम्मत करायी जाय। उन्होंने कहा कि उनके दौरे का मुख्य उद्देश्य रेलवे कर्मियों की सुरक्षा है।

उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मियों को सुरक्षित करने के लिये कई अभियान चलाये जायेंगे। मौके पर डीसीएम विरेंद्र कुमार, रेल अधीक्षक सहित अन्य रेलकर्मी जीआरपी के जवान मौजूद थे।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.