अब पटना से कोलकाता जाना हुआ और भी आसान, इंडिगो ने शुुरू किया विमान सेवा

खबरें बिहार की

पटना: पटना से कोलकाता जाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब रात में भी पटना से कोलकाता जाने के लिए फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक नाइट शिड्यूल में इंडिगो ने 1 अगस्त से कोलकाता-पटना-कोलकाता के बीच विमान सेवा शुरू कर दी है। इंडिगो की फ्लाइट 6E 688 का विमान 9:15 बजे कोलकाता से उड़ान भरेगा और रात 10:25 बजे पटना पहुंच जाएगा। फिर ये विमान अगले दिन सुबह 3:10 बजे पटना से कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा। इस फ्लाइट के कोलकाता में पहुंचने का समय 4ः25 होगा।

आपको बता दें कि यह विमान तीन अगस्त से उड़ान भरने वाला था। मगर दो दिन पहले ही इसकी शुरुआत कर दी गई। इसके अलावा 31 अगस्त से पटना से गुवाहाटी के लिए स्पाइस जेट विमान सेवा शुरू करेगी। नाॅर्थ ईस्ट के लिए पटना से यह पहला विमान होगा। जेट एयरवेज दिल्ली-पटना-दिल्ली के बीच एक अक्टूबर से नया विमान शुरू करेगा। यह सुबह 8:35 बजे पटना से उड़ान भरेगा। 

इससे पहले एलायंस एयर की पटना-भोपाल सेवा बंद को बंद कर दिया गया था। सप्ताह में केवल तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पटना से लखनऊ तक के लिए अब यह सेवा चलेगी। जानकारों की मानें तो भोपाल की सेवा बंद करने की वजह यात्रियों की कमी रही. विमान कंपनी ने इस रूट पर यह सोच कर पिछले वर्ष परिचालन शुरू किया था कि पूरे साल बड़ी संख्या में यात्री मिलेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ। पिछले 11 महीने में यात्रियों का औसत रिस्पांस फीका रहा।

कम यात्रियों की संख्या देखते हुए लखनऊ के लिए भी फेरों की संख्या कम कर दी गई है। इसके अलावा समय में भी बदलवा किया गया है। उसके समय में भी परिवर्तन किया गया है। लखनऊ से पटना आने वाली फ्लाइट LLR695 अब दोपहर 1. 15 की बजाय शाम 5.40 में आयेगी और पटना से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट LLR696 दोपहर 1.45 की बजाय शाम 6.05 बजे जायेगी। 

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.