अब पटना जंक्शन पर लीजिए मात्र 15 रुपए में भरपेट भोजन का आनंद, जानिए क्या है खाने का मैन्यू

खबरें बिहार की

Patna: बिहार की राजधानी पटना में नगर निगम और भामाशाह फाउंडेशन के संयुक्त पहल से राजधानी पटना के लोगों को कम दाम में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कड़ी में पटना में एक और जगह पर मात्र ₹15 में पटना के लोगों को भोजन मिलेगा। बता दें कि भामाशाह फाउंडेशन की ओर से यह पहल की जा रही है । इसके साथ साथ नगर निगम की ओर से लगातार खाने की गुणवत्ता की जांच भी की जाती है। बता दें कि आज से कुछ महीनों पहले गांधी मैदान के कारगिल चौक के पास एक भोजनालय की शुरुआत की गई थी। यहां पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू ने जाकर भोजन का आनंद लिया था। वही पटना जंक्शन के पास खुल रहा भोजनालय लोगों की सुविधा के लिए 24 घंटे खुला रहेगा।

आपको जानकारी के लिए बता दूँ की यह पटना जंक्शन गोलंबर के पास पुराने दूध मार्केट वाली मार्किट में इसे शुरू किया गया है। बता दें कि पटना जंक्शन के पास शुरू हुए भोजनालय के उद्घाटन के अवसर पर पटना नगर निगम की उपमहापौर रजनी देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि कारगिल चौक पर खोले भोजनालय में बड़ी संख्या में गरीब लोग पहुंचते हैं इसको देखते हुए पटना जंक्शन पर भैया व्यवस्था शुरू की जा रही है।

इसके साथ साथ बात करें भोजनालय में मिलने वाले मेनू की तो यहां पर नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर या जलेबी मिलेगी। वही दिन के खाने में चावल, दाल, सब्जी, चटनी, पापड़ आदि मिलेगी। इसके साथ साथ शाम के भोजन में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी। आगे चलकर मेन्यू में वृद्धि की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट वाले स्थल पर शौचालय बनेगा। इस संबंध में पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना जंक्शन जाने वाले रास्ते पर यूरिनल की यूनिट लगाई जाएगी। मुख्य रास्ते से सटे भाग में शौचालय बनाया जाएगा। बता दें कि शौचालय के लिए जल्दी निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.