बिहार में अब रोजाना 200 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन

खबरें बिहार की

पटना: जिले में लगातार कोरोना की वैक्सीन की घट रही रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मूड में नजर आ रहा है. अब जिले के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 100 के बदले 200 लोगों को एक दिन में कोरोना की वैक्सीन लगायी जायेगी.

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि सभी मेडिकल कॉलेजों में दो सेशन में टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा. इसमें हर सेशन में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगायी जायेगी. यह नियम सोमवार से शुरू होने की उम्मीद है. 26 जनवरी को वैक्सीन नहीं लगायी जायेगी. आइजीआइएमएस में शुक्रवार को संस्थान के निदेशक डॉ एनआर विश्वास समेत 162 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया.

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत जो कर्मी छूट गये थे, उनको भी टीका लगाया गया. संस्थान में 3500 कर्मियों को टीका लगना है. इसलिए एक दिन में 400 टीका लगाने की मांग की गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने लिया कोरोना का टीका

कोरोना टीकाकरण अभियान के पांचवें दिन स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार सहित आला अधिकारियों ने वैक्सीन लेकर लोगों के मन की आशंकाओं को दूर किया है.

स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंच कर कोरोना का वैक्सीन लिया. वैक्सीन लेनेवाले पदाधिकारियों ने जनता को संदेश दिया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित व प्रमाणिक है. वैक्सीन लेने से राज्य में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में और गति आयेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *