नोट पर फोटो लगाने से कुछ नहीं होगा, तेजस्वी यादव ने अरविंद केजरीवाल के सुझाव को बताया बेकार

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के नोट पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो लगाने के सुझाव पर बिहार में भी राजनीति शुरू हो गई है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को बेकार बताया है। तेजस्वी ने कहा कि नोट पर किसी की फोटो लगाने से कुछ सुधार नहीं होने वाला है। जो काम की बात है, उस पर बात होनी चाहिए। हालांकि, तेजस्वी की पार्टी आरजेडी के नेता अरुण भाई ने नोटों पर कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद यादव की फोटो लगाने की मांग कर दी है।

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राजनीति असल मुद्दों पर होनी चाहिए। देश का असल मुद्दा बेरोजगारी, गरीबी, भ्रष्टाचार, किसान-मजदूर का मसला और आर्थिक स्थिति है। नेताओं को इन मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछने चाहिए। हमें जनता के काम से मतलब होना चाहिए। नोट पर किसका फोटो लगेगा या नहीं, इसपर बहस करने से कोई सुधार नहीं होने वाला है। शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, आर्थिक व्यवस्था तभी सुधरेगी, जब उनकी कमियों को उजागर करेंगे और फिर समाधान करेंगे।

आरजेडी नेता ने की कर्पूरी ठाकुर-लालू की फोटो नोट पर लगाने की मांग

दूसरी ओर, आरजेडी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने नोट पर फोटो के मुद्दे में नई मांग कर दी। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि भारतीय करेंसी पर लगी गांधीजी की फोटो को न हटाया जाए। उसके दूसरी ओर कर्पूरी ठाकुर और लालू यादव की तस्वीर लगाई जाए। लालू ने रेलवे को घाटे से उबारने में अहम भूमिका निभाई थी। लालू की फोटो लगेगी तो गिरता हुआ रुपया भी ऊपर उठ जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.