खाते ही नहीं, खिलाते भी थे डॉ. हाथी, मुंबई में दो जगहों पर खोल रखी थीं रोल्स की दुकानें, ‘रोशन सिंह सोढ़ी’ भी ले चुके हैं रोल्स का मजा

जानकारी

पटना:  ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉ. हंसराज हाथी का रोल निभाने वाले कवि कुमार आजाद का 9 जुलाई को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वे 45 साल के थे। वे बीते 9 साल से इस सीरियल में काम कर रहे थे। सीरियल में हमेशा वे खाने की बातें करते सुनाई देते थे। वैसे, सीरियल में एक्टिंग के साथ वे बिजनेस भी करते थे। ये बिजनेस उनके खाने के शौक से जुड़ा हुआ था।

कुसुम रोल्स नाम से दो शॉप

कवि कुमार ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि सीरियल में काम करने के साथ उनका छोटा सा बिजनेस भी है। ये बिजनेस फूड से ही जुड़ा है। कुसुम रोल्स के नाम से उनकी दो शॉप हैं। इनमें एक मुंबई के मीरा रोड और दूसरी मलाड में है। 
यहां पर वेज और नॉनवेज दोनों तरह के रोल्स मिलते हैं। इन दुकानों में 30 तरह की रोल्स मिलते हैं। इन शॉप पर ‘तारक मेहता…’ की टीम के ‘रोशन सिंह सोढ़ी’ समेत कई मेंबर्स भी रोल्स खा चुके हैं। इतना ही नहीं, शॉप पर आने वाले कस्टमर्स के साथ वे सेल्फी भी लेते थे।

लिखना भी था पंसद

इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि कई लोग उनका असली नाम नहीं जानते। लोगों की नजर में उनकी पहचान अब डॉ. हाथी के तौर पर है। उन्हें इससे भी खुशी मिलती है कि लोग उनका किरदार याद रखते हैं। वैसे कवि कुमार अपने नाम के मुताबिक ही लिखते भी थे। कविताएं लिखने का शौक उन्हें बचपन से ही था.

सर्जरी से घटाया था वजन

एक समय में कवि कुमार का वजन 254 किलो हो गया था। इतने वजन के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर भी रखना पड़ा था। 2010 में सर्जरी कराकर उन्होंने 80 किलो वजन घटाया था।

Source: Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published.