Patna: यह तस्वीर मुजफ्फरपुर के साहेबगंज प्रखंड स्थित राजकीय उच्च विद्यालय का है, जहां बोर्ड की तर्ज पर 9वीं की वार्षिक परीक्षा खुले आसमान के नीचे 30 डिग्री तापमान के बीच मैदान में ली जा रही है। कोरोना के मद्देनजर भी न तो सोशल डिस्टेंसिंग थी और न ही बच्चे मास्क लगाए थे। स्कूल में 9वीं वर्ग में 732 बच्चे हैं। 350 को क्लास रूम में बेंच पर बैठाया गया, बाकी ने झुंड में खुले मैदान में परीक्षा दी। प्रभारी एचएम शशिभूषण प्रसाद बोले-उपलब्ध संसाधन के आधार पर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया।

प्रथम पाली सुबह 9.30 से 12.45 बजे तक और दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक ली जायेगी। विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा प्रथम पाली में 9.30 से 12.15 बजे तक ली जायेगी। हर दिन दो विषयों की परीक्षा होगी। परीक्षा 26 फरवरी से तीन मार्च तक चलेगी। बीच में 27 और 28 फरवरी को परीक्षा नहीं होगी।

ज्ञात हो कि 24 फरवरी को मैट्रिक परीक्षा समाप्त होगी। इसके बाद तमाम शिक्षकों को वीक्षण कार्य से मुक्त किया जायेगा। 25 को सभी शिक्षक अपने स्कूल में योगदान देंगे। इसके दूसरे दिन से नौंवी वार्षिक परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा के दिन सभी परीक्षार्थी को 8.45 बजे प्रवेश मिलेगा। 9.20 मिनट के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बिहार बोर्ड द्वारा सोमवार को भेजा गया है।

Source: Daily Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here