नीतीश के बिजली मॉडल को PM ने किया सलाम, कहा- सब जगहों पर होगा लागू

खबरें बिहार की

पटना : बिहार सरकार की सात निश्चय में से एक सीएम विद्युत संबंध निश्चय के तहत हर घर बिजली लगातार योजना अब पूरे देश में लागू होगी। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसी योजना की तर्ज पर देश में नई योजना ‘पीएम सहज बिजली हर घर योजना’ लांच की।

सूबे के ऊर्जा, उत्पाद, मद्यनिषेध व निबंधन मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार के इस कदम की सराहना की है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गरीबों को ग्रामीण विद्युतीकरण के तहत मुफ्त कनेक्शन दिया जा रहा था। लेकिन चुनाव के पहले सीएम नीतीश कुमार ने सात निश्चय की घोषणा की।

इसमें एपीएल परिवार को विद्युत कनेक्शन के लिए योजना लाई गई। एपीएल परिवार को अभी गांवों में कैम्प लगाकर ही नि:शुल्क कनेक्शन दिया जा रहा है। लोगों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। कंपनी का निर्धारित कनेक्शन शुल्क लोगों से बिजली बिल में वसूला जा रहा है। इसी तरह देश में नई योजना लाई गई है।

नीतीश मॉडल पूरे देश में लागू होगा। बिहार ने दिखा दिया है कि वह देश को अपना मॉडल दे सकता है। पीएम की ओर से लांच की गई योजना के समारोह में एनटीपीसी में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक केएस गरबयाल, महाप्रबंधक एके अरोड़ा, विश्वनाथ साहा, विश्व मोहन प्रसाद व राकेश प्रसाद, अपर महाप्रबंधक मदन सिंह, एसडी झा व विनय कुमार शर्मा, डीजीएम विश्वनाथ चंदन सहित अन्य अधिकारियों ने पीएम का लाइव कार्यक्रम देखा और इसकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.