Nitish with Modi mokama

श्रीराम के ज्ञान की धरती ‘बक्सर’ को बाबा विश्वनाथ की काशी से सीधे जोड़ दीजिए PM साहब- नीतीश का PM से अनुरोध

खबरें बिहार की

अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। नीतीश कुमार ने मोकामा में PM मोदी के कार्यक्रम में संबोधन करते हुए जेपी सेतु और गांधी सेतु के समानांतर पुल बनाने की अपील की है। साथ ही उन्होनें विक्रमशिला के समानांतर भी पुल बनाने की मांग की है।

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बक्सर ऐतिहासिक जगह है भगवान राम वहां पढ़े थे उसको मिनी काशी भी लोग कहते हैं। चौसा वहां ऐतिहासिक जगह है। बक्सर से सीधे बनारस के लिए एक नया रोड बनाईए पीएम साहब। जमीन के अधिग्रहण के जो भी कदम उठाना पड़ेंगा हम पूरा सहयोग करेंगे।

 

सीएम ने कहा- हम निर्मलता और अविरलता को मिला कर देखते हैं। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी को हम नदी में डाल देते हैं। बिहार की सभी नदी गंगा में ही मिलती है किसी भी नदी में गंदा पानी नहीं जाना चाहिए। उसको खेतों में जाना चाहिए ताकि गंगा अविरल और निर्मल रहे।नीतीश कुमार ने कहा कि गड़करी जी बक्सर को सीधे बनारस से जोड़िये, लोगों को बहुत फायदा होगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि आपने गांधी सेतु और राजेंद्र सेतु के समानांतर पुल बनाने की बात कही है। कोसी और भागलपुर को जोड़ने के लिए, कोसी नदी पर एक और सेतु बनेगा।

modi mokama maghi

नीतीश कुमार ने कहा कि यह पूरा टॉल क्षेत्र है। एक सात हजार हेक्टेयर जमीन है यहां। टॉल क्षेत्र की समस्याएं रहती हैं. यह पूरा का पूरा इलाका, जहां इतनी बड़ी आबादी है। यहां प्रारंभ से ही लोग कितने जागरूक थे।

चार महीने पानी भरा रहता है. यहां के लोग पर्यावरण के प्रति सचेत रहते हैं। मैं गड़करी जी को भी बधाई देता हूं. आपने बिहार की कई परियोजनाओं की चर्चा कर दी है, और मैं कुछ नहीं कहना चाहूंगा।

Nitish with Modi mokama

नीतीश कुमार ने मोकामा के अपने संबोधन में कहा कि मैं सबसे पहले आदरणीय प्रधानमंत्री जी का अपनी तरफ से, बिहार सरकार और बिहार के लोगों की तरफ से स्वागत और अभिनंदन करता हूं। आज पटना विवि के शताब्दी समारोह में भी भाग लिया।

बिहार संग्रहालय का भी निरीक्षण किया। अब टॉल क्षेत्र में पधारे हैं। आप जहां आये हैं, वह मेरा संसदीय क्षेत्र रहा है। हमको पांच बार यहां से चुनकर भेजा है। यहां के लोगों का मेरे ऊपर जो एहसान है, उसे मैं जिंदगी भर नहीं भूल सकता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.