नीतीश ने दी पुलिस को चेतावनी, कहा- अपराध बढ़े तो पूरे थाने पर होगी कार्रवाई

खबरें बिहार की

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में अपराध पर काबू पाने के लिए थानों की निगरानी की जाएगी। जिस थाना क्षेत्र में ज्यादा अपराध होंगे वहां के थानेदार समेत सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। गुरुवार को सीएम ने छह घंटे तक कानून-व्यवस्था की हालत की पड़ताल की।

इस दौरान शराबबंदी, स्पीडी ट्रायल, साइबर अपराध से लेकर त्योहारी मौसम में सुरक्षा पर भी चर्चा की गई। इस दौरान आला अफसरों से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून बहुत बन गए हैं। अब इन्हें सख्ती से लागू करना होगा। निर्णय लिया गया कि पुलिस मुख्यालय के अलावा आपराधिक घटनाओं के डाटा विश्लेषण के साथ ही स्पीडी ट्रायल की मॉनिटरिंग सीआईडी करेगी। आर्थिक अपराध की मॉनिटरिंग ईओयू करेगी। इसी तरह स्पेशल ब्रांच भी देखरेख करेंगे। तय हुआ कि थानों की हर गतिविधियों पर एसपी से लेकर आईजी तक नजर रखेंगे।

सीएम ने कहा कि दशहरा मुहर्रम करीब है। कुछ स्वार्थी तत्व माहौल बिगाड़ सकते हैं। आप सजग रहें। राज्य विकास की तरफ अग्रसर है। यह माहौल कायम रहे। थाना प्रभारी हो या ऊपर का कोई अधिकारी, किसी ने सुस्ती बरती तो वह नतीजे भुगतने को तैयार रहे। भूमि विवाद की वजह से कोई घटना नहीं होनी चाहिए। महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। डीएम जिला जज एसपी के साथ बैठक करके स्पीडी ट्रायल के लायक मामलों का चयन करेंगे। स्पीडी ट्रायल होने पर ही अपराधियों में खौफ आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.