SC के चक्कर में फंसे नीतीश, तेजस्वी ने कसा तंज

खबरें बिहार की

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वार किया है। ट्विटर के माध्यम से तेजस्वी यादव ने अंतरात्मा जगाने की बात कही है।

तेजस्वी यादव ने लिखा ‘एक शोधार्थी की थीसिस चुराने और कॉपीराइट उल्लंघन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं घोषित नैतिक और आदर्शवादी पुरुष परम आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को नोटिस जारी किया है। सनद रहे नीतीश चाचा एक केस में हत्या आरोपी भी है। बाकी अंतरात्मा तो अंतरात्मा हईए है।’

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कॉपीराइट के उल्लंघन मामले फंसते नजर आ रहे हैं। अतुल कुमार सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नीतीश कुमार को नोटिस जारी कर पूछा है कि आखिर उन्हें इस मामले में पक्षकार क्यों नहीं बनाया जाए?

जेएनयू के पूर्व छात्र अतुल कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि पटना स्थित एशियन डेवलपमेंट रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा अपने सदस्य सचिव शैबल गुप्ता के जरिये और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुमोदन से प्रकाशित पुस्तक उनके शोध कार्य का चुराया हुआ संस्करण है।

nitish kumar

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवेदन में कहा कि उनका अन्य प्रतिवादियों और पुस्तक ‘स्पेशल कैटेगरी स्टेटस: अ केस फॉर बिहार’ से किसी तरह का प्रत्यक्ष या परोक्ष संबंध नहीं है। नीतीश कुमार का तर्क था कि उन्होंने इस पुस्तक को केवल अनुमोदित किया है, लिखा नहीं है।

Source: etv bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *