नीतीश बोले- शराबबंदी पर कोई समझौता नहीं, लेकिन संशोधन होगा

खबरें बिहार की

पटना: नीतीश सरकार के शराबबंदी का विपक्ष लगाता विरोध कर रहा है। जिसके बाद नीतीश कुमार ने इसमें संशोधन की बात कही है। हालांकि, नीतीश कुमार के बयान से यह तो साफ लग रहा है कि शराबबंदी में संशोधन किए जाएंगे, लेकिन इससे समझौता नहीं होगा।

पटना में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा, शराबबंदी का मेरा निर्णय अटल है। हालांकि, शराबबंदी के नियम में संशोधन करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी काम कर रही है। सीएम ने कहा, आगामी मानसून सत्र में कानून में संशोधन किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को शराबबंदी कानून में संशोधन का आदेश दे दिया है।

सीएम नीतीश कुमार कहा कि शराबबंदी कानून के जिन प्रावधानों का दुरुपयोग हो रहा है उसमें संशोधन किया जाएगा। उन्होंने साफ कर दिया है कि शराबबंदी के निर्णय से कोई समझौता नहीं करेंगे। इस कानून के एक-एक पहलू की समीक्षा हो रही है।

वहीं, नीतीश कुमार ने शराबबंदी को बड़ा कदम मानते हुए कहा कि बिहार के तर्ज पर ही अब पड़ोसी राज्य शराबबंदी कानून को अपनाने की जुगात में है। उन्होंने कहा, बिहार की शराबबंदी का असर अन्य कई राज्यों पर भी देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के अधिकारी बहुत जल्द बिहार आने वाले हैं।

Source: etv bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.