नीतीश सरकार 957 करोड़ खर्च करके पटना और आसपास के इलाके को जलजमाव मुक्त करेगी

खबरें बिहार की जानकारी

मानसून के सीजन में बारिश के बाद राजधानी पटना के कई इलाकों में जलजमाव से आलम ये हो जाता है कि लोग अपने घरों तक से नहीं निकल पाते। कई जगहों पर तो सड़कें पूरी तरह डूब जाती हैं और लोगों के घरों तक पानी पहुंच जाता है। ऐसे में अब नीतीश सरकार ने पटना में जलजमाव से बिगड़ने वाली हालात को देखते हुए नया प्लान बनाया है। नीतीश सरकार नीतीश सरकार 957 करोड़ खर्च करके पटना और आसपास के इलाके को जलजमाव मुक्त करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार सरकार पटना शहर व आसपास का इलाका जलजमाव से मुक्त करेगी। इसके लिए नीतीश सरकार की कैबिनेट ने 957 करोड़ की योजना की स्वीकृति दी है।  राजधानी पटना और आसपास वाले एरिया को 9 जोन में बांटकर काम किया जाएगा।

मानसून में हो जाती है हालत खराब
पटना में जलजमाव की कोई छोटी नहीं बल्कि काफी बड़ी समस्या हैं। बारिश के दिनों में राजधानी के कुछ इलाकों के लोगों को दिनचर्या में काफी परेशानियां का सामना करना पड़ता है। गली-मोहल्लों से लेकर उऩ इलाकों की मुख्य सड़कें भी पानी से डूब जाती हैं। नौकरी-रोजगार पर निकलने वाले लोगों के लिए यह समस्या काफी चुनौतीपूर्ण हो जाती है। बारिश रुक जाती है लेकिन पानी वहीं ठहर जाता है। हर साल नगर निगम की ओर से इसमें सुधार की कोशिश भी रहती है लेकिन हालत जस के तस ही देखने को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.