सीट शेयरिंग पर नीतीश-मोदी ने सुलझाया विवाद, 18 पर BJP तो 16 पर JDU लड़ेगी लोक सभा चुनाव

राजनीति

पटना: बताया जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर बवाल शांत हो गया है। सूत्रों के अनुसार मिल रही खबरों के आधार पर बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार, पीएम मोदी और अमित शाह के बीच फाइनल सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल डील हो चुकी है। बस अब इस पर मुहर लगाना बाकी है।

जानकारी अनुसार फिलहाल जो खबर आ रही है उसके मुताबिक एनडीए में सीट शेयरिंग का फार्मूला बनता नजर आ रहा है। यह है 18-16-6 का फार्मूला। 18 पर बीजेपी, 16 पर नीतीश और 6 पर लोजपा। रालोसपा के राजद के साथ जाने की अफवाहें हैं। इससे मालूम होता है कि जदयू सीटों के मामले में दबाव बनाने में कामयाब रही। पिछले लोक सभा चुनाव में महज दो सीटें जीत कर भी वह 16 सीटें हासिल कर लेगी। सवाल यह भी है कि भाजपा के किन चार सांसदों की बलि ली जाएगी? दो तो शत्रुघ्न और कीर्ति हैं ही, दो और कौन हैं?

जानकारों की मानें तो यदि रालोसपा बिहार में अलग राह पकड़ती है तो भाजपा 20, जदयू 14 और लोजपा 6 सीट का शेयरिंग तथा रालोसपा साथ रहती है तो तीनों घटक दल का एक-एक सीट रालोसपा को मिल सकता है।

हालांकि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। इसी बीच कल सीएम नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा पर जा रहा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि अमित शाह और पीएम मोदी से भी वे मुलाकात कर सकते हैं। वैसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 12 को बिहार यात्रा के तहत पटना आ रहे हैं। ज्यादा उम्मीद है कि उस दिन सीट शेयरिंग पर फाइनल डेटा तैयार किया जाएगा।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.