नीतीश के मंत्री बोले- अपराध का बदला नेचर, अपराधियों को उन्हीं की भाषा में समझाने की जरूरत

खबरें बिहार की

बिहार में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अपराधियों को उनके ही भाषा में जवाब देने की जरूरत है। अपराध से ज्यादा बालू और दारू पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अपराधियों के आगे हाथ जोड़ने वाले बयान पर कहा कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पवित्र भाव से कहा था कि पितृपक्ष मेले के दौरान पूरे देश से लोग बिहार आते हैं। इस दौरान अापसी रंजिश में जो लोग आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं, वे कम से कम इस पवित्र मेले के दौरान कोई अपराध ना करें। ऐसा करने से दूर दूर से आए लोगों में नाकारात्मक छवि बनेगी।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि राज्य में अपराधियों का मनोबल नहीं बढ़ा है, अपराध करने का नेचर बदल गया है। मेरा कल भी यही मानना था और आज भी यही मानना है कि अपराधी को उन्हीं की भाषा में समझाना चाहिए। राज्य में अपराध के खिलाफ मुख्यमंत्री एक्शन ले रहे हैं। ऐसे में जो प्रशासन अपराधियों को उन्हीं की भाषा में नहीं समझा रहा है उसे फिल्ड से हटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई थानाक्षेत्रों में बालू और दारू पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। यहां बालू और दारू को छोड़कर अपराध के तरफ भी ध्यान देना चाहिए।

राज्य में अपराध के खिलाफ राजद ने फूंका पुतलाः बिहार में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ छात्र राजद ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पुतला दहन किया। इस दौरान छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। छात्र नकली एके 47 के साथ सड़कों पर नजर आए। इस दौरान छात्रों ने नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का इस्तीफा मांगा। छात्र राजद का कहना है कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा बिहार में अपराध को बढ़ा दिया जा रहा है। इन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *