नितीश कुमार का दावा- नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनेंगे 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद

राजनीति

जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के लिये शुभकामनाएं दी है.

हालांकि नीतीश ने कहा कि अगर वो आज अध्यक्ष नहीं हैं तब भी पार्टी के सर्वेसर्वा तो वही हैं. पटना में आयोजित साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में नीतीश ने कहा बहुत दिनों से सुन रहे हैं जब हम लोग साथ थे तब भी सुन रहे थे लेकिन लग रहा है कि अब हो जाए. नीतीश ने माना कि अब वह पार्टी प्रेजिडेंट बन जाएंगे तो पार्टी के लिये अच्छा होगा.

 

हालांकि नीतीश ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला हैं और इस सम्बन्ध में जो भी चर्चा होती हैं वो बेकार है. कांग्रेस पार्टी में तो नीतीश के अनुसार सब मानकर चलते हैं कि बनेंगे तो वही और कोई दूसरा आदमी बन नहीं सकता. ये तय बात है और इसका सिद्धांत भी पार्टी में सदियों से चला आ रहा हैं.

nitish kumar support narendra modi

नीतीश का कहना है कि ज़िम्मेदारी मिल जायेगी तो राहुल के लिये ठीक रहेगा लेकिन आगामी लोक सभा चुनाव में ये तय हो जायगा कि क़िसमें कितना दम हैं. आगामी लोक सभा चुनाव के परिणाम के बारे में नीतीश ने अपनी पुरानी भविष्यवाणी कि प्रधानमंत्री मोदी का कोई मुक़ाबला नहीं है, उस पर अभी क़ायम हैं.

nitish kumar support narendra modi

जब बिहार में महागठबंधन था तब नीतीश कुमार के राहुल गांधी से मधुर सम्बन्ध रहे. नीतीश का आज भी मानना है कि अगर राहुल ने लालू यादव पर दबाव देकर तेजस्वी का इस्तीफ़ा दिला दिया होता तो शायद उन्हें इस्तीफ़ा देने की ज़रूरत नहीं होती.

nitish kumar support narendra modi

बिहार कांग्रिस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा था जब सरकार बचाने के लिए कोई सक्रिय नहीं हुआ लेकिन विधायकों को बचाने के लिये सबने ख़ूब मेहनत की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.