नरेन्द्र मोदी को नीतीश कुमार ने ही सुझाया था रामनाथ कोविंद का नाम.. .

राजनीति

क्या नीतीश कुमार ने ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रामनाथ कोविंद का नाम सुझाया था ? क्या इस वजह से ही नीतीश, रामनाथ कोविंद के समर्थन में मजबूती से खड़े हैं ? कोई न कोई ऐसी खास वजह तो जरूर है कि नीतीश ने कोविंद के लिए लालू तक का विरोध कर दिया।

पटना के राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि नीतीश कुमार ने ही नरेन्द्र नोदी के दिमाग में रामनाथ कोविंद का नाम डाला था। राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने आज नामांकन दाखिल कर दिया। कहा जाता है कि नीतीश कुमार ने जेडीयू के एक दिग्गज नेता को खुद ये बात बतायी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले चार महीने से राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में जुट गये थे। गुजरात के उना, यूपी के सहारनपुर की घटना के बाद भाजपा का थिंक टैंक किसी दलित को राष्ट्रपति बनाने के बारे में सोचने लगा था। डैमेज कंट्रोल के लिए नरेन्द्र मोदी भी इस विचार से सहमत थे।

लेकिन योग्य उम्मीदवार के बारे में कुछ तय नहीं हो पा रहा था। नरेन्द्र मोदी पिछले चार महीने के दौरान जिस भी नेता, प्रोफेसर, पत्रकार या शिक्षाविद से मिले देश में दलितों की सामाजिक स्थिति पर जरूर बात की। तब लोग इस बात को समझ नहीं पाये थे कि मोदी आखिर ऐसी बात क्यों कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.