नीतीश कुमार नववर्ष पर पहुंचे नालंदा के कल्याण बिगहा, मां परमेश्वरी देवी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

खबरें बिहार की

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2022 के पहले दिन नववर्ष पर अपने पैतृक गांव पहुंचे. उन्होंने नालंदा के हरनौत प्रखंड स्थित कल्याण बिगहा गांव में अपनी मां परमेश्वरी देवी की 12वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. नीतीश कुमार कुछ पलों के लिए अपनी मां की प्रतिमा के सामने काफी भावुक हो गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल्याण बिगहा स्थित वैद्य रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका में सबसे पहले अपनी मां परमेश्वरी देवी की प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने घर के पास स्थित तालाब का जायजा लिया. फिर अपने घर गए. वहां कुछ देर रुके.

नीतीश कुमार के बाद उनके भाई सतीश कुमार तथा मुख्यमंत्री के बेटे निशांत कुमार ने भी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से काफी लोग मिले. घर में कुछ देर समय बिताने के बाद मुख्यमंत्री पटना के लिए रवाना हो गए.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर वाटिका को फूल मालाओं से सजाया गया था. दीवार एवं एवं फर्श पर रंग-रोगन किया गया. ग्राम देवी मंदिर को भी सजाया गया है. तालाब की सफाई की गई है. वाटिका के बगल में पंडाल बनाया गया. वहां पर भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि नए वर्ष 2022 की बधाई एवं शुभकामनाएं. आशा है कि वर्ष 2022 सुख, शांति, सद्भाव, समृद्धि एवं अनंत सफलताओं का वर्ष होगा. बिहार के गौरव को पुनर्जीवित करने के साथ-साथ प्रदेश की विकास यात्रा में सहयात्री बनने का आह्वान करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.