नीतीश कुमार ने एक बार फिर लिया ऐतिहासिक फैसला, जानिये क्या है

खबरें बिहार की

पटनामुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक में आज मंगलवार 15 मई को हुई. इसमें सूबे के अल्पसंख्यक स्टूडेंट्स के लिए कई बड़ी योजनाओं की स्वीकृति दी गई है. कैबिनेट की बैठक के बाद दी गई जानकारी के अनुसार बिहार सरकार अब UPSC व BPSC की PT कम्पलीट करने वाले अल्पसंख्यक स्टूडेंट्स को क्रमशः 1 लाख व 50 हजार रूपये की सहायता देगी. इससे पहले बिहार सरकार सूबे के SC/ST स्टूडेंट्स को इस योजना का लाभ दे चुकी है.

कैबिनेट मीटिंग के बाद कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव अरूण सिंह के साथ आमिर सुभानी और मो. एस. आई. फैसल ने सभी फैसलों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार अब अल्पसंख्यक कल्याण हॉस्टल में रहने वालों छात्रों और OBC/EBC हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को भी भोजन और रहन-सहन भत्ते के तौर पर 1000 रूपये प्रति माह की राशि देगी.

बिहार कैबिनेट के अन्य अहम फैसलो में राज्य स्तर एव जिला स्तर पर साइबर क्राइम एव सोशल मीडिया से जुड़े मामलो के अनुसन्धान के लिए 74 यूनिट के गठन की स्वीकृति दी गयी. इसके लिए 740 पदों के गठन को भी मंजूरी दी गई है. नगर विकास विभाग से जुड़े फैसले में पटना नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल एव पटना सिटी अंचल को दो -दो भागो में विभाजित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.