नीतीश कुमार मिले प्रधानमंत्री मोदी से, हुई तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा

राजनीति

पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ करीब एक घंटे लंबी बैठक की। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न राजनीतिक और विकास के मुद्दों पर बातचीत हुई। सूत्रों ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों के आयोजन आदि के संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में भाग लेने के बाद नीतीश मोदी के आवास पर पहुंचे। मोदी और नीतीश की बैठक के संबंध में जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, ‘हमारी पार्टी बैठक से खुश है। हमें यकीन है कि आने वाले दिनों में बिहार के जुड़े विकास का मुद्दा और जोर-शोर से उठेगा।’

पिछले वर्ष लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के साथ नाता तोड़ने के बाद जुलाई 2017 में नीतीश वापस राजग में शामिल हो गये थे। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाक़ात की थी जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा गर्म हो गई हैं, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने की तैयारी के लिए बनी राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे नीतीश ने आते ही बिहार भवन में प्रशांत किशोर से मुलाक़ात की।

मुलाक़ात की वजहों को लेकर अटकलें तेज़ हो गई हैं क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, क़यास ये भी लग रहे हैं कि नीतीश कुमार बिहार विधानसभा का चुनाव भी समय से पहले लोकसभा चुनाव के साथ ही करवा सकते हैं।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की बम्पर जीत के नायक नीतीश कुमार और लालू यादव तो थे ही, इस जीत का सेहरा ए प्रशांत किशोर के सिर पर भी बंधा था। महागठबंधन सरकार बनने के बाद किशोर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सलाहकार नियुक्त कर राज्यमंत्री का दर्ज़ा दे दिया गया लेकिन नीतीश के बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.