एक्शन में नीतीश कुमार, 14 साल के बच्चे को जेल भेजने के मामले में दिए जांच के आदेश

खबरें बिहार की

पटना: राजधानी पटना में एक 14 साल के नाबालिग बच्चे को जेल भेजने के मामले में नीतीश कुमार एक्शन में दिख रहे हैं. मामले ने ऐसा तुल पकड़ लिया है कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद संज्ञान लिया है. और मामले की जांच के आदेश दिए हैं. नाबालिग बच्चे को जेल भेजने के मामले में बिहार पुलिस की जमकर किरकिरी हुई थी.

नीतीश कुमार ने मामले की जांच महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी को करने का निर्देश दिया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि दो दिन में रिपोर्ट सौंपी जाए. रिपोर्ट सौंपने में त्वरित कार्रवाई भी की जाएगी.

दरअसल मामला यह है कि पटना स्थित पत्रकार नगर में पुलिस ने एक नाबालिग पर बाइक चोरी का आरोप लगाकर उसे जेल भेज दिया. बताया जाता है कि पुलिस ने मुफ्त सब्जी नहीं देने पर नाबालिग को चोरी आरोप लगा दिया. यह मामला बीते 19 मार्च 2018 का है.

परिजनों का कहना है कि पुलिस प्रतिदिन पेट्रोलिंग के दौरान मुफ्त में सब्जी ले जाते थे. उस दिन मुफ्त सब्जी नहीं देने पर बटे को धमकी दी और उसपर बाइक चोरी का झूठा आरोप लगाकर उसे जेल भेज दिया. पिता ने बताया कि 3 माह से एसएसपी से मदद की गुहार लगा रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

बताया जाता है कि पुलिस की यह सारी करतूत पत्रकारन नगर इलाके में एक मकान के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जेल में मुलाकात में बेटे ने पिता को बताया कि उसे बुरी तरह से पीटकर उससे सादे कागज पर दस्तखत कराए गए थे.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *