नीतीश कुमार ने किया गांधी मैदान में झंडोत्तोलन, बाेले – शराबबंदी बापू को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि…

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वतंत्रता दिवस के मौके आज गांधी मैदान में झंडोत्तोलन कर राज्य वासियों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों का स्वतंत्रता की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि मौसम परिवर्तन से समस्या उत्पन्न हो रही है. उन्होंने कहा कि वर्षापात से उत्पन्न समस्या से निबटने के लिए तैयारी की गयी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सतत जीविकोपार्जन योजना शुरू की. उन्होंने अल्पसंख्यक छात्रों के लिए योजनाओं के बारे में बताया. नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों को मुख्य धारा में लाकर उनके विकास के लिए हम योजनाएं तैयार करते हैं. उन्होंने बुनकरों के लिए सरकार की घोषणाएं की जानकारी दी और कहा कि उनका अंशदान राज्य सरकार वहन करेगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी कठिन काम है, लेकिन हम लोग यह कर रहे हैं और इसके लिए अभियान चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में यह जिस तरह से कामयाब हो रहा है, उससे देश के दूसरे प्रदेशों में भी इसकी मांग उठ रही है. उन्होंने कहा कि गांधी जी को शराबबंदी से बड़ी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती. उन्होंने बाल विवाह को रोकने के प्रति सरकार का संकल्प जताया.

Source: NBL News

Leave a Reply

Your email address will not be published.