LIVE: बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्‍तार, भाजपा के नंद किशोर बने मंत्री

खबरें बिहार की

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तारहो रहा है. इसे लेकर मुख्यमंत्री आवास में कई बैठकें हुई थीं. मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि नीतीश कुमार शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. राजभवन में शाम पांच बजे मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी द्वारा पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है.

भाजपा के नंद किशोर यादव बने कैबिनेट मंत्री

जदयू के ललन सिंह बने कैबिनेट मंत्री

जदयू के श्रवण कुमार बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के नालंदा से हैं विधायक

भाजपा के विजय कुमार सिन्हा बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के लखीसराय से हैं विधायक

भाजपा के राम नारायण मंडल बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के बांका से हैं विधायक

जदयू के जय कुमार सिंह बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के दिनारा से हैं विधायक

भाजपा के प्रमोद कुमार बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के मोतिहारी से हैं विधायक

जदयू के महेश्वर हजारी बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के समस्तीपुर से हैं विधायक

जदयू के कृष्णनंदन वर्मा बने कैबिनेट मंत्री, बिहार के घोसी से हैं विधायक

सूत्रों की मानें तो 16 से 18 मंत्री नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इनमें सरकार में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के अलावा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के नेता शामिल होंगे. एक विधायक वाली पार्टी हिंदुतानी अवाम मोर्चा (हम) मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी.

भाजपा की तरफ से नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, प्रेम कुमार तथा जद (यू) कोटे से ललन सिंह, विजेंद्र प्रसाद यादव, जयकुमार सिंह, पीके शाही और श्रवण कुमार का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. गौरतलब है कि महागठबंधन में विवाद के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ने की घोषणा कर दी थी.

इसके अगले दिन नीतीश ने भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के समर्थन से छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शुक्रवार को बिहार में राजग की नई सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *