बेरोजगार युवकों के लिए बिहार में बंपर बहाली, 5000 इंजीनियरों को नौकरी देगी नीतीश सरकार

खबरें बिहार की

पटना: बिहार तकनीकी सेवा आयोग मेकेनिकल और सिविल इंजीनियरों के लिए बम्पर निकालने जा रही है। 26 सितम्बर को बिहार तकनीकी सेवा आयोग इससे संबंधित विज्ञापन जारी करेगा। विभाग ने नियुक्ति की सारी तैयारियां पूरी कर ली है। इसके लिए एनआइसी ने एक पोर्टल भी तैयार किया है।

लाइव बिहार को प्राप्त जानकारी के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को काफी सरल बनाया गया है। अब अभ्यार्थी कहीं से भी फॉर्म भर सकते है। फॉर्म भरने के तत्काल बाद रजिसट्रेशन की सुचना अभ्यार्थी के मोबाइल और मेल पर मिल जाएगी। आयोग ने इसके लिए फॉर्म भरने की सारी प्रक्रिया को सहज और सुलभ बनाया है ।

गौरतलब हो कि बिहार में काफी संख्या में बच्चे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं।लेकिन जिस अनुपता में बच्चे इंजीनियरिंग कॉलेज से पासआउट होते हैं उन्हें उस अनुपात में सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती है। हाल के दिनों में बिहार सरकार ने अपने विभिन्न विभागों के लिए अनुबंध के आधार पर इंजीनियरों की नियुक्ति की है। जहां उन्हें नियत वेतनमान मिलता है। लेकिन इस बार बिहार सरकार सफल उम्मीदवारों को अच्छी सैलरी भी देगी ।

बिहार में काफी समय के बाद इतनी भारी संख्या में इंजीनियर्स की वैकेंसी आई है बिहार में काफी समय के बाद इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए बिहार सरकार वैकेंसी ले कर आई है। विभाग ने इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर लिया हैं।अभ्यार्थी एनआइसी के पोर्टल पर जा कर सारी जानकारी देख सकते हैं।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *