नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार: BJP के 9 और JDU के 8 ने ली मंत्री पद की शपथ

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में नई सरकार गठन के लगभग दो महीने बीत जाने के बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया गया। नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में 17 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है जिसमें से भाजपा के 9 और जदयू के 8 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

सबसे पहले बीेजेपी एमएलसी शाहनवाज हुसैन ने शपथ लिया। इसके अलावा भाजपा के नितिन नवीन, सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, आलोक रंजन, प्रमोद कुमार, जनकराम और नारायण प्रसाद ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा जदयू से श्रवण कुमार, मदन सैनी, लेसी सिंह, महेश्वर हजारी, संजय कुमार झा, जमा खान, सुमित कुमार सिंह, जयंत राज और सुनील कुमार ने शपथ ली।

बिहार में अब कुल 31 कंधों पर कैबिनेट

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो चुका है. सरकार गठन के 84 दिनों बाद आज सोमवार को बिहार के राजभवन में नीतीश सरकार के 17 नए चेहरों ने मंत्री पद की शपथ ली. इन नए चेहरों के साथ ही बिहार सरकार की कैबिनेट में अब कुल 31 मंत्री हो चुके हैं. विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम नीतीश कुमार सहित कुल 14 चेहरों ने शपथ लिया था. जिसमें भाजपा और जदयू दोनों के पास 7-7 सीटें थी.

वहीं इस बार भाजपा बड़े भाई की भूमिका में नजर आई है. कैबिनेट विस्तार में भाजपा के 9 जबकि जदयू के 8 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है. सरकार ने आज कैबिनेट विस्तार कर दिया है. यदि अब पूरे गणित को एक कर देखा जाए तो भाजपा के पास 16 तो जदयू के पास 15 सीटें गयी हैं. जिसमें एक-एक सीट दोनों दलों ने एनडीए में अपने सहयोगी दलों को दिया है. कुल मिलाकर भाजपा के 15 तो जदयू के 14 नेता मंत्री बनेंगे. वहीं हम और वीआईपी के एक-एक नेता बिहार में मंत्री पद संभालेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *