नीतीश कुमार बदले बदले से दिख रहे , जमकर की BJP की तारीफ

खबरें बिहार की राजनीति

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा सरकार की छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रण्‍ााली की जमकर तारीफ की। नीतीश जी रविवार को एक कार्यक्रम के सिलसिले में रायपुर में ठहरे हुए थे।

चौंकिए नहीं, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की। बात पीएम मोदी की केंद्र या पड़ोसी उत्‍तर प्रदेश्‍ा की योगी आदित्‍यनाथ सरकार की नहीं हो रही। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के रमन सिंह सरकार की।बता दें कि नीतीश जी वहां पारसतराई गांव में नशाबंदी के पक्ष में आयोजित कार्यक्रम में शामिल थे रविवार को रायपुर पहुंचे नीतीश कुमार ने वहां की सार्वजनिक वितरण प्रणाली की प्रशंसा की। उन्होंने वहां के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से भी मुलाकात की।
विदित हो कि नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी कानून लागू करने के बाद छत्तीसगढ़ में नशामुक्ति का संकल्प दिलाने गए थे। रायपुर के धरसीवां परसतराई में नशाबंदी पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश ने मौजूद लोगों को नशामुक्ति का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने रायपुर में युवाओं को नशामुक्त बनने और समाज को नशा से छुटकारा दिलाने की बात कही।

छत्तीसगढ़ के प्रदेश जदयू अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल और राज्य जदयू प्रभारी रवेद्र सिंह के नेतृत्व में जदयू कार्यकर्ताओं ने शराबबंदी के लिए चलाए जा रहे आंदोलन में मुख्यमंत्री को शामिल होने का निमंत्रण दिया था
नीतीश कुमार ने अपने साथ गए बिहार के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी और जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन से डॉ. रमन सिंह का परिचय कराते हुए कहा, ‘इनका (छत्‍तीसगढ़ का) पीडीएस देश में सबसे अच्छा है। इसमें गरीबों के लिए राशन वितरण की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की भी अच्छी व्यवस्था की गई है।’
नीतीश जी ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के पीडीएस में धान खरीदी के लिए जो ऑनलाइन व्यवस्था है, उससे हर दिन शाम को यह बताया जा सकता है कि कौन सी समिति में कौन-कौन किसानों ने अपना धान बेचा और उन्हें ऑनलाइन कितना भुगतान हुआ।’ नीतीश जी ने रमन सिंह से कहा कि वे छत्‍तीसगढ़ के पीडीएस और धान उपार्जन व सुरक्षित भंडारण की व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया है हमे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.