नीतीश हुए सेंटिमेंटल- कहा,कोविंद जी के साथ बिताये पल को कभी नहीं भूल पाऊंगा

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें राजनीति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये पर काफी प्रसन्नता जाहिर की है। वे अपनी बात कहते-कहते बिल्कुल भावुक हो गये।

उन्होंने कहा कि बिहार के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल बिल्कुल निष्पक्ष, निरपेक्ष और संविधान के अनुरूप रहा है। राज्य सरकार के साथ उनका आदर्श संबंध रहा है। उन्होंने हमेशा अपने पद की मर्यादा के अनुरूप आचरण किया है। राज्य सरकार के साथ उनका तालमेल अदभुत रहा है। उनकी सज्जनता को मुख्यमंत्री के रूप में मैं हमेशा याद रखूंगा। यह बहुत खुशी की बात है कि बिहार के राज्यपाल को भारत  के सर्वोच्च पद के योग्य समझा गया।
मैंने करीब दो साल तक उनके साथ जो काम उसका बहुत सुखद अनुभव रहा। इस अनुभव को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। जब मुझे इस फैसले की जानकारी मिली तो मैं अपनी खुशी रोक नहीं पाया। मैंने सम्मान प्रगट करने के लिए तुरंत उनसे मुलाकात की। सम्मान प्रगट करने के लिए यह भावनात्मक मुलाकात थी। जहां तक उन्हें समर्थन देने की बात है तो इस विषय पर महागठबंधन के नेताओं के साथ उचित मंच पर बात होगी।
नीतीश कुमार ने बताया कि इस मामले में सोनिया गांधी का फोन उन्हें आया था। मैंने उनको अपनी राय बता दी है। जदयू के नेता केसी त्यागी ने कहा है कि राज्यपाल के रूप में रामनाथ कोविंद का कार्यकाल यादगार रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.