नीतीश बने अर्जुन और सारथी बने तेजस्वी, राजद कार्यालय पर लगा पोस्टर- 2024 में दिल्ली पर चढ़ाई बा

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार की राजधानी पटना में स्थित राजद कार्यालय पर अनोखा पोस्टर लगाकर त्यौहारों की शुभकामना दी गई है। राजद कार्यालय पर लगे पोस्टर में नीतीश कुमार को अर्जुन के रूप में दिखाया गया और तेजस्वी उनके सारथी कृष्ण के रूप में दिखाए गए हैं। पोस्टर में सबसे ऊपर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भगवान विष्णु के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में लालू के 15 सिर हैं। सभी सिर अलग-अलग नेताओं के हैं। इनमें सोनिया गांधी से लेकर अखिलेश यादव समेत कई नेताओं के चेहरे हैं। पोस्टर में सबसे ऊपर नवरात्रि दशहरा दीपावली और छठ पूजा का शुभकामना सन्देश लिखा हुआ है। संदेश में नए साल के अवसर पर नया महागठबंधन लिखा गया है।

2024 में हस्तिनापुर पर चढ़ाई बा

पोस्टर में लालू यादव के 15 सिरों की तस्वीर के ऊपर लिखा है कि सरकार की तरफ से हार्दिक बधाई बा, 2024 में दिल्ली पर चढ़ाई बा। पोस्टर का सीधा मकसद 2024 चुनाव में विपक्ष को एकजुट दिखाना है। जिन नेताओं को लालू यादव के अलग-अलग सिर के रूप में दिखाया गया है उनमें से कइयों ने अबतक एकजुट विपक्ष के लिए सहमति नहीं जताई है। 2024 लोकसभा चुनाव में जो नेता अब तक लालू और नीतीश के साथ नहीं आए हैं पोस्टर में उनका भी फोटो लगाया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई अन्य नेताओं को लालू के 15 सिरों के रूप में दिखाया गया है जिन्होंने अबतक एकजुट विपक्ष पर सहमति नहीं दी है।

लालटेन के रोशनी में निशाना लगाइये

पोस्टर में तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को सकह देते हुए दिखाए गए हैं कि लालटेन की रोशनी में एक तीर सही निशाने पर लगाइये। पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अहंकार का प्रतीक और अमित शाह को अधर्म का प्रतीक दर्शाया गया है। तेजस्वी नीतीश के सारथि बने हुए हैं जिससे साफ होता है कि राजद को विश्वास है कि नीतीश की नैया तेजस्वी ही पार करा पाएंगे। महिला राजद की महासचिव पूनम राय ने यह पोस्टर लगवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.