मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फेसबुक पेज रेटिंग 48 घंटे में घटकर 1 पर पहुँची

कही-सुनी खबरें बिहार की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऑफिशियल फेसबुक पेज की रेटिंग अब 1.1 हो कर रह गई है। तीन दिनों पहले तक यह लगभग 5 था। लेकिन अचानक से लोगों ने रिव्यू में 1 देना शुरू कर दिया जिससे रेटिंग इतना कम पर आ पहुँचा।अब इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं इसका अनुमान लगा पाना मुश्किल है।

क्या यह नीतीश के विरोधियों द्वारा किया गया है जिससे ये साबित हो सके कि नीतीश की बिहार की राजनीति में अब वो साख नहीं रही। राजद से गठबंधन तोड़ भाजपा के साथ सरकार बनाने पर उनका नाम पलटूराम रखा गया था और मौजूदा राजनीतिक हालात में उनके रिश्ते भाजपा से भी अच्छे नहीं हैं। इससे लगातार उनके साख पर सवाल उठता रहा है। इसी का नतीजा ये फेसबुक पेज रेटिंग भी हो सकता है।

इसी तरह विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज के फेसबुक पेज के साथ भी यही हुआ। उनकी भी रेटिंग जो करीब 5 की थी वो घटकर अब 1.4 हो गई है। 24 घंटे के अंदर उनके ऑफिशियल फेसबुक पेज पर रेटिंग में भारी गिरावट देखी गई।

सुषमा स्वराज सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर काफ़ी सक्रिय रहती हैं और यहाँ लोगों के सवालों का तुरंत जवाब देती हैं। कई बार बहुत से लोगों को मिले मदद का माध्यम ट्विटर ही रहा। अब ये समझ से बाहर है कि एक ही दिन में बिहार के मुख्यमंत्री और भारत की विदेशमंत्री पर लोग इतने खफ़ा क्यों हो गए जो रेटिंग को ऐसे घटाते चले गए। सवाल ये भी उठता है कि क्या अन्य नेताओं के पेज पर भी भविष्य में ऐसा होता संभव दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.